होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
IND vs ENG: जो रूट ने 2 रन बनाकर भी रचा इतिहास, भारत के खिला...

IND vs ENG: जो रूट ने 2 रन बनाकर भी रचा इतिहास, भारत के खिलाफ बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

...

Excutive Editor

27 जनवरी 2024, दोपहर 11:43


Joe Root Most Test Runs Against India, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट का बल्ला नहीं चला लेकिन गेंद से कमाल करते हुए उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए। वहीं बल्लेबाजी में फेल रहने के बावजूद स्टोक्स ने दो पारियों में दो बड़े दिग्गजों को पछाड़ दिया। पहली पारी में वह महज 29 रन बना पाए थे लेकिन उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा था। अब दूसरी पारी में वह सिर्फ 2 रन बना पाए लेकिन इतिहास रच दिया।

जो रूट भारत के खिलाफ बने नंबर 1 बल्लेबाज

जो रूट अब टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। पहली पारी में उन्होंने इस मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी की थी। अब दूसरी पारी में उन्होंने बनाए सिर्फ 2 रन लेकिन टॉप पोजीशन पर कब्जा कर लिया है। रूट के नाम अब भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा 2557 टेस्ट रन दर्ज हो चुके हैं। उन्होंने पोंटिंग, कुल, क्लाइव लॉयड और जावेद मियांदाद जैसे दिग्गजों की लिस्ट में टॉप पोजीशन कब्जा ली है।

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी (टेस्ट में)

  1. जो रूट- 2557
  2. रिकी पोंटिंग- 2555
  3. एलिएस्टर कुक- 2431
  4. क्लाइव लॉयड- 2344
  5. जावेद मियांदाद- 2228

इससे पहले जो रूट ने पहली पारी में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था। रूट ने भारत और इंग्लैंड टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन इस टेस्ट में रूट कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 रन पर सिमट गई थी। 190 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की टीम डगमगाई लेकिन ओली पोप ने शानदार शतक लगाकर पारी को अकेले संभाला और इंग्लैंड की बढ़त को 100 पार पहुंचाया। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 300 रन बना लिए थे और उसकी लीड 110 रन की थी।

लेटेस्ट







सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़