होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
Bihar: अपनी सरकार बनाने के लिए मुंगेरी लाल के सपने देख रहा ह...

Bihar: अपनी सरकार बनाने के लिए मुंगेरी लाल के सपने देख रहा है I.N.D.I.A गठबंधन : पीएम मोदी

...

Excutive Editor

13 मई 2024, दोपहर 11:02


Bihar: पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है. ये चुनाव देश की साख, धाक और रुतबा बढ़ाने के लिए है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. आज दुनिया में भारत की साख भी है और धाक भी है. पीएम ने कहा किजनता ने उन्हें एक जिम्मेदारी दी है जिसे वो पूरी ईमानदारी के साथ निभा रहे हैं. 

देश में चल रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियाम जोर शोर से प्रचार प्रसार में लगी हुई हैं, तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी पूरा दमखम लगा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद चुनाव प्रचार की कमान संभाली है. मिशन चार सौ पार के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पीएम मोदी पुरजोश कोशिश कर रहे हैं. देस के हर कोने में वो धुआंधार रैलियां कर रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने सोमवार 13 मई हो बिहार के सारण पहुंचे. जहां उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित किया.

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है. ये चुनाव देश की साख, धाक और रुतबा बढ़ाने के लिए है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. आज दुनिया में भारत की साख भी है और धाक भी है. पीएम ने कहा किजनता ने उन्हें एक जिम्मेदारी दी है जिसे वो पूरी ईमानदारी के साथ निभा रहे हैं. और उसी ईमानदारी से अपना रिपोर्ट कार्ड भी जनता को दे रहे हैं.

’10 साल में कांग्रेस के 60 साल से ज्यादा विकास किया’

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि मोदी ने अपने 10 साल में कांग्रेस के 60 साल से ज्यादा विकास करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने दशकों तक गरीबों का पेट नहीं भरने दिया. यही वजह है कि गरीब और गरीब होता जा रहा था. देश की अर्थव्यवस्था बदहाल होती जा रही थी. लेकिन आज भारत के विकास का डंका चारों तरफ बज रहा है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में बैठे लोग बिना शर्म कहते थे कि हमारे पास जादू की छड़ी है क्या. पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस के लोग घोटाले करके अपनी तिजोरियां भर रहे थे. उन्हें गरीब का पेट भरने की चिंता नहीं थी.

‘ये मोदी है, जिसने गारंटी दी कि कोई गरीब भूखा नहीं सोएगा’

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि ये मोदी है, जिसने गारंटी दी कि कोई गरीब भूखा नहीं सोएगा और हर गरीब के घर का चूल्हा जलता रहेगा. आज 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त में राशन मिल रहा है. दस साल में कांग्रेस के 60 साल से ज्यादा विकास करके दिखाया है. उनकी सरकार ने 10 सालों में ज्यादा एक्सप्रेसवे और हाईवे बनाए, ज्यादा आधुनिक ट्रेनें चलाई. उन्होंने कहा देश में 60 साल में जितने एम्स खुले थे उससे दोगुना ज्यादा एम्स उनकी सरकार ने 10 साल में खोले हैं. देश में मेडिकल कॉलेज की संख्या डबल कर दी है.

‘सरकार बनाने के मुंगेरीलाल के सपने देख रहा है इंडिया गठबंधन ‘

इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले आज कल मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं कि केंद्र में इनकी सरकार बन जाएगी. पीएम ने तंज करते हुए कहा कि इन लोगों ने सोचा है, पांच साल में पांच प्रधानमंत्री. पीएम ने सवाल किया कि अगर पांच साल में पांच प्रधानमंत्री होंगे तो देश का भला होगा क्या.

पीएम ने की राजीव प्रताप रूडी को जिताने की अपील

बता दें कि सारण सीट से राजीव प्रताप रूडी एक बार फिर से बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. उनका मुकाबला आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य से होने जा रहा है. रोहिणी पहली बार इस चुनाव से अपनी राजनीतिक पारी का आगाज कर रही हैं. पीएम ने सारण की जनता से बीजेपी प्रत्याशी रूडी के पक्ष में मतदान की अपील की. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में वर्तमान सांसद ने सारण लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए अनेकों काम किए हैं. ऐसे में एक बार फिर से क्षेत्र के विकास के लिए उन्हें वोट दें.

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़