होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
मोहम्मद शमी: राष्ट्रपति से अर्जुन अवॉर्ड ले रहे थे मोहम्मद श...

मोहम्मद शमी: राष्ट्रपति से अर्जुन अवॉर्ड ले रहे थे मोहम्मद शमी और बेटे को एकटक निहारती रही मां...

...

Excutive Editor

09 जनवरी 2024, सुबह 07:00


नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी के लिए आज का दिन बेहद खास है। उन्हें आज राष्ट्रपति भवन में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। विश्व कप 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले इस भारतीय गेंदबाज के साथ राष्ट्रपति भवन उनकी मां भी पहुंची थीं। जब शमी अवॉर्ड ले रहे थे तो मां इस गौरवान्वित पल के दौरान अपने बेटे को निहारती नजर आईं। बता दें कि शमी की मां का नाम अंजुम आरा है और वह अपनी मां के बेहद करीब हैं।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 9 जनवरी 2024 को भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वनडे विश्व कप 2023 में सनसनीखेज प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शमी के नाम की सिफारिश की थी। शमी ने विश्व कप 2023 को टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में समाप्त किया। उन्होंने 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे।

पुरस्कार समारोह से पहले शमी ने कहा था- यह पुरस्कार एक सपना है, जिंदगी बीत जाती है और लोग यह पुरस्कार नहीं जीत पाते। मुझे खुशी है कि मुझे इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। मोहम्मद शमी को विश्व कप 2023 में पहले चार मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या के टखने में भयानक चोट लगने के बाद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

इसके बाद शमी ने टूर्नामेंट में कोहराम मचा दिया। उन्होंने भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट चटकाए। पेसर ने वहां से रिकॉर्ड रन बनाना शुरू किया। शमी ने टूर्नामेंट में 24 विकेट लिए और वह भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से आगे रहे।

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़