होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
Hemant Soren Interim Bail: रांची की कोर्ट से झटका, हेमंत सोर...

Hemant Soren Interim Bail: रांची की कोर्ट से झटका, हेमंत सोरेन की अर्जी पर SC करेगा इस दिन सुनवाई

...

Excutive Editor

13 मई 2024, सुबह 08:17


रांचीः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची स्थित पीएमएलए कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। 31 जनवरी 2024 को जमीन घोटाले में गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अभी राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद है। हेमंत सोरेन की ओर से रांची पीएमएलए कोर्ट के अलावा हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी जमानत के लिए याचिका दायर की थी। इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद पीएमएलए कोर्ट ने फैसला सुरिक्षत रख लिया था। सोमवार को सुनवाई करते हुए उनकी याचिका को खारिज कर दिया।

वही दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट को हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 17 मई को सुनवाई होगी। हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद हेमंत सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की गई है।

सुप्रीम कोर्ट को क्या सुनना है?

देश की सर्वोच्च अदालत इस मामले में यही सुनना है कि क्या हेमंत सोरेन की ईडी गिरफ्तारी अवैध थी? ईडी की गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

सोरेन ने जमानते के लिए झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था लेकिन लंबी सुनवाई के बाद अर्जी खारिज हो गई. झारखंड हाईकोर्ट के फैसले में देरी को भी सोरेन के वकील सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में मुद्दा बनाया था.

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़