होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
PM Modi Bihar Visit पीएम मोदी ने पटना साहिब के गुरुद्वारे मे...

PM Modi Bihar Visit पीएम मोदी ने पटना साहिब के गुरुद्वारे में टेका मत्था, लोगों को परोसा लंगर

...

Excutive Editor

13 मई 2024, सुबह 06:34


पीएम मोदी इस गुरुद्वारा पटना साहिब में लंगर परोसते नजर आए. इससे पहले पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत रविवार की शाम बिहार की राजधानी पटना में एक शानदार और भव्य रोड शो किया.

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के गुरुद्वारा पटना साहिब में दर्शन करने के बाद सेवा की. पीएम मोदी इस दौरान गुरुद्वारा पटना साहिब में लंगर परोसते नजर आए. इससे पहले पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत रविवार की शाम बिहार की राजधानी पटना में एक शानदार और भव्य रोड शो किया. रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी फूलों से सजे रथ की शक्ल में बने भगवा रंग के वाहन पर खड़े होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बिहार के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार की सुबह गुरु गोविंद सिंह जी की जन्मस्थली तख्त श्री हरमंदिर जी पहुंचे और हाजिरी लगाई. इस दौरान प्रधानमंत्री केसरिया रंग की पगड़ी बांधे नजर आए. प्रधानमंत्री मोदी ने हरिमंदिर साहिब में मत्था टेका और लंगर में सेवा की. इस दौरान गुरुघर की मर्यादा के अनुकूल प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया. प्रबंधक कमेटी की ओर से पहले से ही उनके आगमन को लेकर विशेष तैयारी की गई थी.

पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जो हरमंदिर साहिब पहुंचे. पटना साहिब के भाजपा प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने लंगर का प्रसाद बनाया और रोटियां बनाईं. इस दौरान उन्होंने शस्त्रों के दर्शन किए और शबद सुने. लोगों से मिले और सभी का अभिवादन स्वीकार किया.

उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी जी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने गुरु गोविंद सिंह के पावन जन्मस्थली के दर्शन किए. इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने पटना में रोड शो किया था. रविवार की रात वो राजभवन में ही रुके. सोमवार को उनका हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में चुनावी कार्यक्रम है.

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़