होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
टीम इंडिया की हार के बाद फूटा वेंकटेश प्रसाद का गुस्‍सा, पां...

टीम इंडिया की हार के बाद फूटा वेंकटेश प्रसाद का गुस्‍सा, पांड्या और द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान

...

Excutive Editor

14 अगस्त 2023, दोपहर 11:20


वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की हार के बाद भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने भारतीय टीम के खेल की तीखी निंदा की है. इसके साथ ही उन्होंने टीम के सिलेक्शन पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं. प्रसाद ने कहा कि भारतीय टीम में बिना सोचे समझे खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है. प्रक्रिया के नाम पर टीम मैनेजमेंट और कप्तान अपनी हर गलतियों को ढकने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन यह गलत है टीम को जिम्मेदारी के साथ अपनी कमियों को स्वीकार करना चाहिए. इस मौके पर उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व को भी याद किया. प्रसाद ने कहा कि एमएस के दिनों में प्रक्रिया पर ठीक ढंग से काम होता था. 

टीम इंडिया के पूर्व बॉलिंग कोच रहे प्रसाद ने यहां सोशल मीडिया वेबसाइट टि्वटर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है. उन्होंने मौजूदा भारतीय टीम को बहुत-बहुत सामान्य करार दिया. रविवार को अमेरिका के फ्लोरिडा में लॉडर हिल में खेले गए इस मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘पिछले काफी समय से भारत बहुत-बहुत साधारण टीम लग रही है. उन्हें एक ऐसी वेस्टइंडीज टीम से हार का सामना करना पड़ा, जो कुछ महीने पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई. हम बांग्लादेश के खिलाफ भी वनडे सीरीज में हारे थे. उम्मीद है कि वे इस पर आत्मविश्लेषण करेंगे बजाए कि बेकार के बयान दिए जाएं.’

प्रसाद ने इस मौके पर सिर्फ टीम खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट को ही निशाने पर नहीं लिया बल्कि कुल मिलाकर भारतीय क्रिकेट टीम की अप्रोच की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि संसाधन उपलब्ध होने के बावजूद, टीम को औसत खेल को सेलिब्रेट कर रही है. यह चैंपियन टीम के स्तर से काफी दूर है.

प्रसाद ने ट्वीट किया था कि वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाया है. इस पर एक फैन ने कॉमेंट किया कि वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्ड कप नहीं बल्कि वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सका है. इस बात को प्रसाद ने फैन को विस्तार से समझाया और बताया कि उन्हें दुख होता है, जब भारतीय टीम बुरा प्रदर्शन करती है और फिर उस गलती को छुपाने की कोशिश की जाती है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में वह जुनून और जज्बा नजर नहीं आता.

वेंकटेश ने कहा, ‘सिर्फ 50 ओवर ही नहीं, वेस्टइंडीज पिछले अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप में भी क्वॉलिफाइ नहीं कर पाई थी. यह देखकर दुख होता है कि भारतीय टीम बुरा प्रदर्शन करती है और फिर उसे छुपा दिया जाता है. उस पर प्रक्रिया का नाम लगा दिया जाता है. वह भूख, वह आग नजर नहीं आती. हम सब भ्रम में जी रहे हैं.’

वेंकटेश प्रसाद ने भारतीय टी20 कप्तान और मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाए. उन्होंने बिना किसी लाग-लपेट के वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में हार के लिए कप्तान और टीम मैनेजमेंट को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने बताया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया एक प्रक्रिया का पालन करती थी जो अब नजर नहीं आती है. इसके साथ ही प्रसाद ने टीम सिलेक्शन में निरंतरता नहीं बरते जाने पर टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए.

प्रसाद ने कहा, ‘इस हार के लिए वे जिम्मेदार हैं और उनकी जवाबदेही बननी चाहिए. प्रक्रिया और इस तरह के सवालों का अब गलत इस्तेमाल किया जाता है. धोनी की कप्तानी में इसके मायने होते थे. अब यह सिर्फ एक शब्द बन कर रह गया है. सिलेक्शन में कोई निरंतरता नहीं है. बिना सोचे-समझे बहुत ज्यादा ऐसे ही फैसले लिए जा रहे हैं.’

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़