होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
सियाचिन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह को CM योगी ने दी श्...

सियाचिन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, 50 लाख व सरकारी नौकरी का किया ऐलान

...

Excutive Editor

20 जुलाई 2023, सुबह 08:33


Army Bunker Fire In Siachen: श्रीनगर के सियाचिन ग्लेशियर स्थित सेना के बंकर में हादसे के बाद आर्मी अफसर कैप्टन और तीन जवान गंभीर रूप से हुए थे। इनमें से आर्मी कैप्टन अंशुमान सिंह की मौत हो गई। बाकी सभी घायलों का इलाज चल रहा है। जानकारी होने पर सीएम योगी ने शहीद कैप्टन के परिवार वालों को 50 लाख रुपये की आर्थित मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी देने की घोषणा की है।

देवरिया के रहने वाले थे कैप्टन अंशुमान सिंह

जानकारी के मुताबिक कैप्टन अंशुमान सिंह उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले थे। वर्तमान में उनकी तैनाती सियाचिन ग्लेशियर में थी। सेना की ओर से बताया गया था कि सियाचिन ग्लेशियर में बुधवार तड़के संभवतः शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। भीषण हादसे में आर्मी अफसर और सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। सेना की रेस्क्यू टीम ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया था।

सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

खबर सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिवार वालों का ढांढस बंधाया है। उन्होंने शहीद आर्मी अफसर को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही घोषणा की है कि प्रदेश सरकार शहीद के परिवार वालों की 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा देवरिया में एक मार्ग का नाम भी शहीद के नाम पर होगा।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़