होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को अयोध्या में नई लॉन्च की गई...

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को अयोध्या में नई लॉन्च की गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया..

...

Excutive Editor

11 जुलाई 2023, दोपहर 12:08


अयोध्या. यूपी में मंगलवार की सुबह करीब 8:30 बजे अयोध्या जनपद के सोहावल रेलवे स्टेशन के पास तेज रफ्तार वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना हुई. इस मामले में रौनाही पुलिस ने बाप और उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दावा किया है कि आरोपियों की बकरी 9 जुलाई को वंदे भारत ट्रेन से टकराकर कट गई थी. इसी गुस्से में इन्होंने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया है. फिलहाल दो बेटों सहित पिता को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

राहत की बात यह रही कि पथराव की इस घटना में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं लगी है और सुरक्षित रूप से ट्रेन अपने गंतव्य स्थल लखनऊ पहुंच चुकी है. इस घटना के बाद ट्रेन में ही सवार कुछ यात्रियों ने घटना की वीडियो और फोटो ट्विटर और फेसबुक के जरिए सोशल मीडिया में वायरल कर दी थी जिसके बाद तत्काल स्थानीय पुलिस ने घटना की जांच शुरू की थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या राजकरण नैयर ने बताया कि आरपीएफ द्वारा जानकारी दी गई थी कि सोहावल रेलवे स्टेशन के पास वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया है.

इसके बाद क्षेत्रीय पुलिस द्वारा पूरी घटना की जांच शुरू की गई. इस घटना में जानकारी मिली कि मुन्नू साहू कि 7 बकरियां 9 जुलाई को वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आकर मर गई थी. इसी गुस्से में आकर उसने अपने दो बेटों अजय और विजय के साथ वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया. इस घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है. ट्रेन सुरक्षित अपने गंतव्य स्थल पर पहुंच चुकी है. हिरासत में लेकर पिता और उसके पुत्रों से पूछताछ की जा रही है. आरोपियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. मालूम हो कि इसी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को 7 जुलाई को गोरखपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी.

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़