होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
पिता के कहने पर मनोज बाजपेयी ने पी थी भांग:भाइयों के साथ मिल...

पिता के कहने पर मनोज बाजपेयी ने पी थी भांग:भाइयों के साथ मिलकर 3 KG मटन हजम कर डाला; मां से पड़ी थी डांट

...

Jangan News Desk

24 जून 2023, दोपहर 02:47


मनोज बाजपेयी अपनी अपकमिंग फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' से सुर्खियों में हैं। फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने अपनी बचपन से जुडे कुछ मजेदार किस्से सुनाए। मनोज ने कहा कि जब वे 8 साल के थे, तब अपने पिता के कहने पर भांग पी ली थी। वो भांग पीने के बाद काफी ज्यादा नशे में आ गए थे।

भांग जिंदगी का हिस्सा बन गई थी- मनोज
मनोज ने Cyrus Says के साथ बातचीत में कहा, 'हमारे समय में भांग जिंदगी का हिस्सा थी। हम बचपन से ही भांग पीते आए थे। एक बार होली के दिन मेरे पिता ने मुझे आधी गिलास ठंडाई पिलाई। उसमें भांग मिली हुई थी। मेरी मां मेरे ऊपर बहुत चिल्लाती थीं। वे पिता जी से कहतीं कि सारे बच्चे टुन ( नशे में) होकर पड़े हुए हैं।

हम 6 भाई बहन थे। मेरे घर में तीन किलो मटन बना था। हम लोग उस दिन इतने नशे में थे कि सभी ने मिलकर तीन किलो मटन खा ली। मां ने इस बार एक शब्द नहीं कहा।'

बिहार के ब्राह्मण परिवार में हुआ मनोज का जन्म
मनोज का जन्म बिहार के एक छोटे से गांव बेलवा में हुआ था। ये गांव बिहार-नेपाल बॉर्डर के वेस्ट चंपारण के पास है। मनोज एक ब्राह्मण परिवार से आते हैं, उनके परिवार के सभी लोग खुले विचारों वाले हैं। मनोज के पिता राधाकांत बाजपेयी एक किसान थे, जबकि मां गीता देवी हाउस वाइफ थीं। दोनों अब इस दुनिया में नहीं हैं।

मनोज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो भले ही एक सामंतवादी ब्राह्मण परिवार से आते हैं, लेकिन एक मुस्लिम लड़की से शादी करने पर उनके घर वालों को कोई आपत्ति नहीं थी। मनोज के मुताबिक, उनके परिवार वालों ने कभी उनकी वाइफ के धर्म के बारे में बात नहीं की। बता दें कि मनोज की वाइफ शबाना रजा भी एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं।

विवादों में है मनोज की अगली फिल्म, आसाराम ट्रस्ट वालों ने घेरा
मनोज इन दिनों अपनी फिल्म सिर्फ एक बंदा काफी का जोर-शोर से प्रमोशन कर रहे हैं। फिल्म को लेकर काफी विवाद भी देखने को मिल रहा है। फिल्म 23 मई को OTT प्लेटफॉर्म ZEE 5 पर रिलीज होनी है। दरअसल फिल्म में दिखाया गया है कि एक बाबा ने 16 साल की लड़की का रेप किया है।

डिस्क्लेमर में साफ लिखा है कि ये फिल्म सच्ची घटनाओं पर प्रेरित है। फिल्म में दिख रहे बाबा का हुलिया आसाराम से मिलता जुलता है। ट्रेलर रिलीज होने के बाद आसाराम बापू ट्रस्ट ने फिल्‍म के मेकर्स को नोटिस जारी कर दिया था। ट्रस्ट के वकील का कहना है कि इस फिल्म से उनके मुवक्किल की इमेज को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने फिल्म की रिलीज और प्रमोशन को रोकने की मांग की है।

फिल्म में आसाराम के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील पीसी सोलंकी का किरदार मनोज बाजपेयी निभा रहे हैं। रियल लाइफ में भी आसाराम का केस पीसी सोलंकी नाम के ही एक वकील ने लड़ा था।

'लोग मुझे बायकॉट करने लायक नहीं समझते'
मनोज से पूछा गया कि सोशल मीडिया पर आज कल बैन और बायकॉट ट्रेंड का चलन हो गया है। तो क्या उन्हें इस बात का डर लगता है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मनोज ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि लोग मुझे बायकॉट करने लायक समझते हैं। पिछले 30 सालों से मुझे काफी ज्यादा प्यार मिला है।

मैं लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहा हूं। दर्शकों को पता है कि मैं सनसनीखेज बनाने के लिए कुछ भी ऐसा नहीं करूंगा। उन्हें ये भी पता है कि मैं किसी के धर्म को बदनाम नहीं करूंगा।'

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़