होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
वर्ल्ड कप से 6 टीमें बाहर, वेस्टइंडीज की अंतिम उम्मीद भी खत्...

वर्ल्ड कप से 6 टीमें बाहर, वेस्टइंडीज की अंतिम उम्मीद भी खत्म, भारत का पड़ोसी सबसे फिसड्‌डी

...

Excutive Editor

04 जुलाई 2023, दोपहर 12:52


भारत में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां सीजन खेला जाना है. वर्ल्ड कप का शेड्यूल पिछले दिनों जारी किया. टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक 10 अलग-अलग वेन्यू पर खेला जाएगा. अब तक 9 टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है. अंतिम टीम पर फैसला क्वालिफायर से होना है. क्वालिफायर के मुकाबले अभी जिम्बाब्वे में खेले जा रहे हैं. एक मैच में नीदरलैंड ने ओमान को 74 रन से मात दी थी. इसी के साथ वेस्टइंडीज के सुपर-6 के टेबल में नंबर-3 पर भी पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई है. यानी अगर पाकिस्तान की टीम सुरक्षा कारणों से वर्ल्ड कप खेलने से इनकार करती है, तब भी विंडीज को मौका नहीं मिलेगा.

वर्ल्ड कप क्वालिफायर की बात करें, तो कुल 10 टीमें इसमें उतर रही हैं. सिर्फ 2 ही टीमों को टिकट मिलना है जबकि 8 टीमें बाहर हो जाएंगी. अब तक हुए मुकाबलों को देखें, तो 6 टीमें बाहर भी हो चुकी हैं. इसमें वेस्टइंडीज के अलावा ओमान, नेपाल, अमेरिका, आयरलैंड और यूएई शामिल हैं. भारत के पड़ोसी देश नेपाल का प्रदर्शन फिसड्‌डी रहा. टीम को ग्रुप राउंड के 4 में से सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली जबकि 3 में हार. टीम 5 टीमों के टेबल में चौथे नंबर पर रही थी.

अंतिम टीम पर आज हो सकता है फैसला
सुपर-6 के एक अहम मैच में आज जिम्बाब्वे की भिड़ंत स्कॉटलैंड से होगी. श्रीलंका की टीम 8 अंक के साथ वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. जिम्बाब्वे के 6 अंक है. टीम यदि आज का मुकाबला जीत लेती है, ताे वह भी वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. ऐसे में अन्य टीमों की उम्मीद खत्म हो जाएगी. जिम्बाब्वे के हारने पर भी उसकी उम्मीद बची रहेगी. वहीं स्कॉटलैंड यह मैच जीतकर अपनी उम्मीद को बरकरार रखना चाहेगा.

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़