होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
IPL 2024 होगा भारत में ही, बीसीसीआई ने कर दिया ऐलान

IPL 2024 होगा भारत में ही, बीसीसीआई ने कर दिया ऐलान

...

Jangan News Desk

29 अगस्त 2023, सुबह 09:14


 

IPL 2024 Starting Place Date: आईपीएल की लोकप्रियता कितनी है आप इसी बात से जान सकते हैं कि अभी इस लीग को शुरू होने में कम से कम 8 से 9 महीने का समय बाकी है, लेकिन गूगल हो या फिर सोशल मीडिया सभी फैंस यही सर्च करने में लगे हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (indian premier league 2024) कब होगा, कहां होगा और क्या-क्या नई बातें इस बार देखने को मिलेंगी. पिछले कुछ समय से खबर चल रही है कि भारत में लोकसभा के इलेक्शन की वजह से आईपीएल बाहर शिफ्ट हो सकता है, या फिर कुछ मैच बाहर कराए जा सकते हैं. लेकिन अब एक बड़ी अपडेट सामने आई है. अपडेट ये कि आईपीएल ना साउथ अफ्रीका में होगा ना ही यूएई में, बल्कि आईपीएल भारत में ही होगा.

साल 2019 में बीसीसीआई ने अपनाया था ये प्लान

दरअसल आपको साल 2019 याद होगा, जब भी भारत में लोकसभा के इलेक्शन थे. लेकिन तब भारत में ही आईपीएल कराया गया था और वह हुआ था ऑल्टरनेट मैदानों पर. यानी पूरे देश में आईपीएल ना कराकर चुनिंदा मैदानों पर आईपीएल का आयोजन हुआ था. इसी सोच के साथ और इसी प्लान के साथ बीसीसीआई आईपीएल 2024 के लिए जा सकती है.

आईपीएल भारत में तभी होता है फायदेमंद

यानी अभी तक अपडेट यही है कि आईपीएल अपने देश में ही होगा और होना भी चाहिए. क्योंकि अगर आईपीएल भारत में नहीं होता है तो फिर कहीं ना कहीं इसकी लोकप्रियता में कमी जरूर आती है. ऐसा हम साल 2009 और साल 2014 में देख चुके हैं. साथ में कोरोना के पीरियड में यूएई में जब आईपीएल कराया गया था तभी भी यही समस्या आई थी. यानी अभी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (indian premier league 2024) फैंस कोई खुशखबरी मिली है. हालांकि इस समय अभी 8 महीने का बाकी है, इसलिए कुछ भी बदलाव देखने को मिल सकता है.

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़