होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
सरकारी स्कूल में दो नाबालिग छात्रों का यौन शोषण, पुलिस और शि...

सरकारी स्कूल में दो नाबालिग छात्रों का यौन शोषण, पुलिस और शिक्षा विभाग को नोटिस

...

Jangan News Desk

29 अगस्त 2023, सुबह 09:11


देश की राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में दो छात्रों के साथ गलत काम किए जाने का मामला सामना आया है...इस घटना को अंजाम किसी और ने नहीं बल्कि स्कूल के ही कुछ छात्रों ने दिया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक सरकारी स्कूल में दो नाबालिग छात्रों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों पीड़ित छात्र 8वीं में पढ़ती हैं और उनकी उम्र 12 व 13 साल है. आरोप है कि स्कूल के ही अन्य छात्रों ने उनका शोषण किया है. चौंकाने वाली बात यह है कि जब पीड़ित छात्रों ने अपनी शिक्षकों को आपबीती सुनाई तो उन्होंने उन पर चुप रहने का दबाव बनाया और यह बात किसी को न बताने के लिए कहा. दिल्ली महिला आयोग ने अब इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस और शिक्षा निदेशालय को नोटिस भेजा है. 

स्कूल के समर कैंप में दिया गया घटना को अंजाम

दरअसल, यह मामला रोहिणी के एक सरकारी स्कूल का है. यहां अप्रैल में एक समर कैंप का आयोजन किया गया था. इस दौरान स्कूल के ही कुछ छात्रों ने दो छात्रों का यौन उत्पीड़न किया. एक पीड़ित छात्र ने बताया कि समर कैंप के दौरान कुछ छात्र उसको जबरदस्ती नजदीक के ही पार्क में ले गए और उसके साथ मारपीट की. इस दौरान 5 छात्रों ने उसके साथ गंदा काम किया. यही नहीं आरोपी सात दिनों से डरा धमकाकर उसका यौन शोषण करते रहे. पीड़ित ने जब घटना की जानकारी अपने टीचर को दी तो उसने उसको मुंह बंद रखने के लिए कहा. हालांकि बाद में पीड़ित ने अपने घरवालों को इस मामले की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई.

स्कूल स्टॉफ और टीचर्स ने छिपाई बात

वहीं, दूसरे पीड़ित छात्र का आरोप है कि समर कैंप के दौरान ही स्कूल के टॉयलेट में उसका यौन शोषण किया गया. टीचर्स ने इस दफा भी पीड़ित को मौन रहने के लिए बोला. जिसके बाद उसने अपने मां-बाप को घटना की जानकारी दी. यह सुनकर पीड़ित के घरवाले सन्न रह गए और इस बारे में स्कूल प्रशासन से शिकायत की. फिलहाल दिल्ली के शाहबाद डेयरी थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दिल्ली पुलिस व शिक्षा विभाग को नोटिस जारी किया है. आयोग ने आरोपियों के साथ स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर्स के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है.

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़