होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
अमित शाह की मीटिंग में बना विजय संकल्प यात्रा का रोडमैप, BJP...

अमित शाह की मीटिंग में बना विजय संकल्प यात्रा का रोडमैप, BJP इस जिले से करेगी शुरुआत

...

Excutive Editor

27 जुलाई 2023, सुबह 07:39


MP Politics: अमित शाह ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का रोडमैप तैयार कर दिया है। बीजेपी इस बार प्रदेश में चार जगहों से विजय संकल्प यात्रा निकालेगी। जिसकी शुरुआत बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से होगी। हालांकि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन यह यात्राएं प्रदेश के सभी बड़े अंचलों से निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी यात्रा की शुरुआत कर सकते हैं।

230 सीटों पर बनाई रणनीति

अमित शाह ने कल शाम भोपाल पहुंचकर बीजेपी के सभी आला नेताओं के साथ देर रात तक बैठक की है। जिसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव भी शामिल थे। इसके अलावा चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल रहे। इस बैठक में पूरी 230 विधानसभा सीटों की चर्चा हुई है। जिसमें अमित शाह ने नेताओं से जानकारी लेकर उन्हें हर अंचल के लिए टास्क दिए हैं। जो चुनाव के लिहाज से अहम माने जा रहे हैं।

शाह ने ग्वालियर-चंबल, मालवा-निमाड़, विंध्य, महाकौशल और बुंदेलखंड के साथ-साथ मध्य भारत अंचल के लिए अलग-अलग रणनीति पर काम करने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि शाह ने ग्वालियर चंबल की जिम्मेदारी नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपी है। जबकि सबसे बड़े रीजन मालवा-निमाड़ की जिम्मेदारी कैलाश विजयवर्गीय के पास रहेगी। इसी तरह से प्रदेश के दूसरे अंचलों में अन्य नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

टिकटों में होगा बदलाव

बताया जा रहा है कि इस बार टिकट वितरण में बीजेपी बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। पार्टी इस बार 50 से ज्यादा टिकट बदलने की तैयारी में हैं। जिसमें ज्यादातर नए चेहरे होंगे जिन पर पार्टी दांव लगाएगी। हालांकि इसके लिए रूठों को मनाने की प्लानिंग पर भी पहले से तैयारी कर ली गई है।

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़