होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
Jharkhand ED Raids: मंत्री के PS के नौकर के घर मिले 30 करोड़...

Jharkhand ED Raids: मंत्री के PS के नौकर के घर मिले 30 करोड़, एक और अड्डे पर 3 करोड़... ED रेड में मंगाई गई नोट गिनने की मशीनें

...

Excutive Editor

06 मई 2024, सुबह 08:09


Jharkhand ED Raid : रांची, झारखंड। प्रवर्तन निदेशालय ने झारखण्ड में कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान रांची में कई स्थानों पर ईडी की छापेमारी में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई। अनुमान है कि, करीब 30 करोड़ कैश बरामद किया गया है। नोट गिनने के लिए मशीन भी बुलाई गई है। ईडी ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के.राम को गिरफ्तार किया था। इस केस में मंत्री आलमगीर आलम के भी शामिल होने के कुछ सबूत मिले थे।

रांची में विकास कुमार के आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है। विकास कुमार पथ निर्माण विभाग में इंजीनियर हैं। यह उन कई स्थानों में से एक है जहां छापे मारे जा रहे हैं। दरअसल, ईडी कई हजार करोड़ रुपए के रिश्वत मामले की जांच कर रही है। इस मामले में जानकारी मिली थी कि, मंत्री आलमगीर आलम के विभाग में कई गड़बड़ियां चल रही है। मंत्री के निज सचिव के नौकर के घर इतना कैश पाकर खुद अधिकारी भी हैरान थे।

सांसद धीरज साहू के ठिकाने से मिले थे 350 करोड़ से अधिक कैश :

इसके पहले झारखंड में कांग्रेस राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों में कार्रवाई करते हुए ईडी ने 351 करोड़ रूपये की नकदी जब्त की थी। यह जांच एजेंसी द्वारा अब तक की सबसे ज्यादा नकदी जब्त की जाने वाली कार्रवाई मानी जा रही थी।

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़