होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
केरल : भाजपा नेता की हत्या के दोषी PFI के 15 लोगों को मौत की...

केरल : भाजपा नेता की हत्या के दोषी PFI के 15 लोगों को मौत की सजा, संगठन पर लगा है बैन..

...

Excutive Editor

30 जनवरी 2024, सुबह 08:57


दिसंबर 2021 में भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा के एक नेता की हत्या के मामले में शनिवार को केरल के एक कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। दरअसल कोर्ट ने मामले की सुनवाई करने के बाद प्रतिबंधित कट्टरपंथी इस्लामिक समूह ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है। मावेलिककरा अतिरिक्त जिला न्यायाधीश वी जी श्रीदेवी ने सजा सुनाई। 

अलप्पुझा (केरल)। केरल की एक अदालत ने तटीय जिले अलप्पुझा में दिसंबर 2021 में भारतीय जनता पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या के मामले में 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है। मालूम हो कि दोषी ठहराये गए लोगों का संबंध प्रतिबंधित कट्टरपंथी इस्लामिक समूह ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) से है।

परिवार ने फैसले का किया स्वागत

मावेलिककरा की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश वी.जी.श्रीदेवी ने सभी 15 आरोपियों को हत्या का दोषी पाया और 22 जनवरी को सजा सुनाने का फैसला किया था। हालांकि, आज मावेलिककरा अतिरिक्त जिला न्यायाधीश वी.जी.श्रीदेवी ने मामले पर दोषियों को सजा सुनाई है। इस फैसले से परिवार काफी खुश है और उनका मानना है कि उन्हें न्याय मिल गया है।

पत्नी, बच्चे और मां के सामने की थी हत्या

अभियोजन पक्ष ने दोषियों के लिए अधिकतम सजा की मांग करते हुए कहा था कि वे प्रशिक्षित हत्यारा दस्ता थे। इन लोगों ने क्रूर और शैतानी तरीके से पीड़ित को उसकी मां, बच्चे और पत्नी के सामने मार दिया गया था, जिसके बाद परिवार ने न्याय की मांग करते हुए कठोर से कठोर सजा की मांग की थी।

 

लेटेस्ट







सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़