होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी आदित्यना...

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फहराया तिरंगा, कहा- 'देश विकास में हर नागरिक दे योगदान'

...

Excutive Editor

15 अगस्त 2023, सुबह 05:50


Independence Day 2023 Special: देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी आवास पर तिरंगा झंडा फहराया और तमाम प्रदेश वासियों को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी. इस दौरान उन्होंने देश की आजादी में अपना योगदान देने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया और कहा कि आज का दिन हम सबको संकल्प से जोड़ता है जो  हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देखा था वहीं संकल्प आज हम सबका होना चाहिए. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने तिरंगा फहराया, इसके बाद राष्ट्रगान किया गया. इस दौरान सीएम ने स्वाधीनता दिवस की प्रदेश वादियों का बधाई दी. उन्होंने कहा कि अमृतकाल की बेला में देश की आजादी का ये महोत्सव हम सभी के लिए एक नए उत्साह और उमंग के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहा है. उन्होंने कहा कि एक नए भारत का दर्शन हम सबको करा रहा है, जिसकी प्रगति और समृद्धि के साथ जुड़ते हुए हर प्रदेशवासी अपने आप को गौरव का अनुभूति कर रहा है. 

भारत बनेगा विश्व गुरू के रूप में होगा स्थापित

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि भारत माता के सभी अमर सपूतों को जिन्होंने देश की आजादी के लिए और स्वतंत्र भारत में देश की सीमा को सुरक्षित करते हुए या देश में कानून व्यवस्था बनाने के लिए शहीद हुए उन्हें नमन करता हूं. आज का दिन हम सबको एक संकल्प से जोड़ता है जो हमारे देश के सेनानियों ने देखा था. वहीं हम सबका संकल्प होना चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि हमारा देश दुनिया की एक महाशक्ति के रूप में आगे बढ़ेगा. भारत एक बार फिर विश्व गुरू के रूप में स्थापित होगा.

गुलामी चिन्हों को समाप्त करेंगे

सीएम योगी ने आजादी के अमृत महोत्सव का जिक्र करते हुए कहा, हम अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों को सपने को साकार कर सके, उन संकल्पों के साथ खुद जोड़ सके इसलिए पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम का एलान किया था. उस समय पीएम मोदी ने देशवासियों को उस संकल्प से जोड़ा था कि हम सभी विकसित भारत के निर्माण के लिए काम करेंगे. गुलामी के चिन्हों को समाप्त करेंगे. अपनी एकता और एकीकरण पर विश्वास करते हुए कार्य करेंगे.

सीएम योगी ने कहा कि हमारा ये दायित्व बनता है कि हम अपने देश को एक विकसित भारत में समाहित करने के संकल्प के साथ जुड़े. इसके साथ ही 2047 में हम भी कह सकते हैं कि हमनें देश के देश के आजादी के उत्सव को 1947 में तो नहीं देखा लेकिन शताब्दी वर्ष में हम भी जुड़े थे. 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़