होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
हरियाणा नूंह हिंसा: नूंह हिंसा के दो आरोपियों का एनकाउंटर, स...

हरियाणा नूंह हिंसा: नूंह हिंसा के दो आरोपियों का एनकाउंटर, सिलखो गांव की पहाड़ी में छिपे थे उपद्रवी

...

Excutive Editor

10 अगस्त 2023, सुबह 08:08


गुरुग्राम: हरियाणा के नूंह हिंसा में पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन में जुट गई है। बताया जा रहा है कि दो आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर किया है। दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। नूंह हिंसा के दोनों आरोपियों का नाम मुनसैद और सैकूल है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि नूंह जिले के तावड़ू में पुलिस और दंगाइयों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दोनों तरफ से फायरिंग हुई। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इसके बाद दो आरोपियों के पैर में गोली लगी।

अरावली की पहाड़ियों में छिपे थे आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नूंह हिंसा के ये आरोपी अरावली की पहाड़ियों में छिपे हुए थे। पुलिस गुप्त सूचना पर वहां पहुंची थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी और पुलिस को भी जवाबी फायरिंग करनी पड़ी।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 31 जुलाई शोभा यात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा मामले में दो आरोपियों की नूंह मार्ग पर सीलखो पहाड़ में छिपे होने की सूचना देर रात को तावडू सीआईए को मिली थी। बीती रात नूंह हिंसा के आरोपियों के ठिकाने पर दबिश देने तावडू सीआईए टीम पहुंची। इस दौरान टीम पर गोलियां चलाई गईं। जवाबी कार्रवाई में एक आरोपी के पैर में लगी गोली, जिसे घायल अवस्था में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

देशी कट्टा बरामद

मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी मुनफेद पुत्र जैकम निवासी गांव ग्वारका के दाहिने पैर में गोली लगी है। वहीं दूसरी ओर सैकुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।नूंह पुलिस ने बताया कि एक देशी कट्टा, एक जिंदा रौंद और बाइक बरामद की गई है। नल्हड़ मेडिकल कालेज में पुलिस सुरक्षा लगाई हुई है। सीआईए तावडू एसएचओ संदीप मोर और सदर तावडू थाना प्रभारी हुकुम सिंह भी घायल को देखने अस्पताल पहुंचे। सब इंस्पेक्टर सतीश कुमार को घायल मूनफेद की सुरक्षा में कई हथियारों से लैस जवानों के साथ लगाया हुआ है।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़