होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
जसप्रीत बुमराह का फैन है ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व दिग्गज गेंद...

जसप्रीत बुमराह का फैन है ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व दिग्गज गेंदबाज, जस्सी की तारीफ में कह दी बड़ी बात

...

Excutive Editor

05 अगस्त 2023, दोपहर 11:23


Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने जा रहे हैं। वह ऑयरलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। जस्सी अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में रहते हैं, बुमराह की गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजी पानी भरते नजर आते है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज गेंदबाज ने खुद को जसप्रीत बुमराह का फैन बताया है। उन्होंने जमकर बुमराह की तारीफ की है।

जसप्रीत बुमराह के फैन हैं ग्लेन मैक्ग्रा

अपनी बॉलिंग से बल्लेबाजों को पसीने छुड़ाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने खुद को जसप्रीत बुमराह का फैन बताया है। हालांकि उन्होंने बुमराह के लिए कुछ जरुरी सलाह भी दी है। मैक्ग्रा का कहना है कि अर बुमराह को लंबे वक्त तक भारत के लिए खेलना है तो उन्हें अपनी शरीर और वर्कलोड को मैनेज करना होगा। क्योंकि हर साल क्रिकेट का कैलेंडर बहुत ज्यादा व्यस्त होता है। इसलिए बुमराह को बीच-बीच में ब्रेक लेकर अपने क्रिकेट को आगे बढ़ाना चाहिए।

बुमराह का फिट रहना जरूरी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि बुमराह गेंदबाजी में भारत की सबसे बड़ी ताकत है। उनके गेंदबाजी के आंकड़े अविश्वसनीय हैं। वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हुए विकेट लेते हैं, उसे देखकर मैं उनका बड़ा फैन हूं। हालांकि उनके गेंदबाजी एक्शन की वजह से उन पर बहुत ज्यादा दवाब पड़ता है। इसलिए उन्हें खुद को फिट और मजबूत रखने की सबसे ज्यादा आवश्यकता है। मैक्ग्रा ने कहा कि अगर वह ऐसा करते हैं तो उनका करियर और आगे बढ़ेगा। बता दें कि मैक्ग्रा ने केरल में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बातें कही थी।

पुरानी लय वापस पाने में जुटेंगे बुमराह

दरअसल, जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट से जूझ रहे थे। जिसके चलते उन्होंने कई बड़े टूर्नामेंट भी मिस किए थे। लेकिन अब बुमराह फिट होकर ऑयरलैंड दौरे से वापसी कर रहे हैं। खास बात यह है कि बुमराह वनडे विश्वकप में टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार माने जा रहे हैं।

खास बात यह है कि ग्लेन मैक्ग्रा की जसप्रीत बुमराह की तारीफ करना बड़ी बात है। मैक्ग्रा अपने वक्त के सबसे बड़े गेंदबाजों में शामिल रहे हैं। उन्होंने स्टीव वॉ और रिकी पोटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम को तीन विश्वकप भी जिताने में अहम योगदान निभाया है। जबकि बुमराह भी अपने दौर के गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ट्र हैं। वह एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में फेवरेट गेंदबाज माने जाते हैं।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़