होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
हरियाणा : नूंह में हिंसा भड़कने के बाद गुरुग्राम-फरीदाबाद मे...

हरियाणा : नूंह में हिंसा भड़कने के बाद गुरुग्राम-फरीदाबाद में आज स्कूल-कॉलेज बंद..

...

Excutive Editor

01 अगस्त 2023, सुबह 06:40


गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भी तनाव की स्थिति थी, जिसके बाद प्रशासन ने कई फैसले लिए हैं. नूंह से जो हिंसा शुरू हुई, उसमें दो लोगों की मौत हुई है. 

हरियाणा के नूंह इलाके में हिंसा भड़कने के बाद आसपास के इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है. गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी और मेवात जिले में धारा 144 लगा दी गई है. इस हिंसा में 3 लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं. नूंह से शुरू हुई हिंसा का काफी असर गुरुग्राम में भी हुआ है, यहां स्कूल-कॉलेज को बंद किया गया है.

गुरुग्राम में बहुत से ऑफिस हैं, राजधानी दिल्ली और बाकी एनसीआर से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं. इस बीच जिले में तनाव की स्थिति होने की वजह से लोगों में खौफ बना हुआ है, ऐसे में जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. अगर सिर्फ गुरुग्राम की बात करें तो हिंसा की वजह से 1 अगस्त को जिले के स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं. जिलाधिकारी द्वारा आदेश जारी किया गया है कि 1 अगस्त को सभी सरकारी-प्राइवेट कॉलेज बंद रहेंगे.

 गुरुग्राम-सोहना रोड पर हिंसा भड़कने की वजह पुलिस ने सभी से शांति बरतने की अपील की है. गुरुग्राम के डीसीपी नीतीश अग्रवाल ने बीते दिन बयान दिया था कि गुरुग्राम में पुलिस तैनात है और सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग चल रही है. किसी भी तरह की अफवाह में नहीं आए और सोशल मीडिया पर कुछ भी आपत्तिजनक साझा ना किया जाए. गुरुग्राम की ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि बिना किसी कारणवश घरों से बाहर ना निकलें, क्योंकि यातायात का तनाव काफी ज्यादा है.

नूंह घटना से जुड़े अन्य बड़े अपडेट:

# एक शोभायात्रा पर हुए पथराव के बाद नूंह इलाके में काफी बवाल हुआ. इस हिंसा में 2 होमगार्ड्स और एक आम नागरिक की मौत हुई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए.

# नूंह से शुरू हुआ बवाल, फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोहना तक जा पहुंचा. राज्य के चार जिलों में पुलिस ने धारा 144 लगा दी है, लोगों से शांति बरतने की अपील की गई है.

# राज्य सरकार ने केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षाबल की डिमांड की है, शुरुआत में करीब 20 RAF कंपनियां भेजी जा रही हैं.

# नूंह में हिंसा की वजह से इंटरनेट सेवाओं को बुधवार तक के लिए रोक दिया गया है. फरीदाबाद, मेवात जिले में भी स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं.

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़