होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
IPS Story: 13 साल की नौकरी में 21 बार ट्रांसफर, जानिए कौन है...

IPS Story: 13 साल की नौकरी में 21 बार ट्रांसफर, जानिए कौन हैं आईपीएस प्रभाकर चौधरी

...

Excutive Editor

31 जुलाई 2023, दोपहर 12:33


IPS Prabhakar Chaudhary Transfer: 2010 बैच के आईपीएस प्रभाकर चौधरी सादगी और ईमानदार छवि के अलावा अपने तबादलों के लिए भी चर्चित हैं। 13 साल की सेवा के दौरान प्रभाकर चौधरी का 21 बार तबादला किया गया।

बरेली में कांवड़ियों पर हुए लाठीचार्ज के पांच घंटे बाद ही एसएसपी प्रभाकर चौधरी का तबादला कर दिया गया। शासन की ओर से रविवार देर रात उनके तबादले का आदेश जारी कर दिया गया। उनकी जगह सीतापुर के एसपी सुशील घुले चंद्रभान को बरेली का एसएसपी बनाया गया है। प्रभाकर के तबादले को जोगी नवादा में कांवड़ यात्रा निकालने के दौरान हुए बवाल से जोड़कर देखा जा रहा है। 

2010 बैच के आईपीएस प्रभाकर चौधरी सादगी और ईमानदार छवि के अलावा अपने तबादलों के लिए भी चर्चित रहे हैं। 13 साल की सेवा के दौरान प्रभाकर चौधरी का 21 बार तबादला किया जा चुका है। वह कई जिलों में एसएसपी और एसपी रह चुके हैं। बरेली में उन्होंने चार महीने पहले ही पुलिस कप्तान की कमान संभाली थी। अब उन्हें 32वीं पीएसी लखनऊ भेजा गया है। 

प्रभाकर चौधरी मूलरूप से अंबेडकरनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने बतौर अंडरट्रेनिंग एएसपी नोएडा में जॉइन किया था। इसके बाद उन्हें एएसपी के पद पर ही आगरा, जौनपुर और फिर वाराणसी भेजा गया। कानपुर नगर के एसपी सिटी तक रहे। जनवरी 2015 में प्रभाकर चौधरी को ललितपुर जिले का एसपी बनाया गया। यहां वह 11 महीने तक रहे। ललितपुर के बाद इंटेलिजेंस मुख्यालय में तैनात रहे। 

प्रभाकर चौधरी देवरिया, बिजनौर, बलिया, बुलंदशहर और कानपुर देहात में बतौर एसपी तैनात रह चुके हैं। वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ और आगरा में एसएसपी रहे। इसी साल मार्च में बरेली के एसएसपी पद पर प्रभाकर का तबादला हुआ था। तब उन्होंने बताया था कि यह उनका 19वां जिला है। मेरठ ही एकमात्र ऐसा जिला है, जहां आईपीएस प्रभाकर चौधरी बतौर एसएसपी एक साल से अधिक रहे।

बैग टांगकर पहुंच गए थे दफ्तर 

प्रभाकर चौधरी सोशल मीडिया और पुलिस विभाग में उस समय चर्चा में आए थे, जब सात साल पहले कानपुर में एसपी का चार्ज लेने पिट्ठू बैग टांगकर रोडवेज बस से एसपी दफ्तर पहुंचे थे। स्टेनो से कहा था कि मैं आ गया हूं, आप सरकारी सिम मुझे दें। पुलिस के स्टेनो हैरान भी हुए कि आप कौन, जो सरकारी सिम मांग रहे हो। उन्होंने अपना परिचय दिया कि मैं नया एसपी प्रभाकर चौधरी। तब उनकी सादगी चर्चा में रही थी। 

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़