होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
IND-W vs BAN-W : फरगाना हक ने रच दिया इतिहास, बन गई बांग्लाद...

IND-W vs BAN-W : फरगाना हक ने रच दिया इतिहास, बन गई बांग्लादेश के लिए शतक जड़ने वाली पहली महिला क्रिकेटर

...

Excutive Editor

22 जुलाई 2023, दोपहर 10:38


IND-W vs BAN-W: भारत और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। ये निर्णायक मैच है और इसमें भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही थी। लेकिन बांग्लादेश की अनुभवी खिलाड़ी फरगाना हक ने ऐतिहासिक पारी से मैच को फिलहाल मेजबान टीम की ओर झुका दिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी। पहला विकेट 93 रन पर गिरा और शमीमा सुल्ताना 52 रन बनाकर आउट हो गईं। हालांकि, शो नहीं रुका क्योंकि उनकी ओपनिंग जोड़ीदार फरगाना हक शानदार फॉर्म में थीं।

फरगाना हक ने रच दिया इतिहास

खेल शुरू होने से पहले फरगाना श्रृंखला में दूसरी सबसे अधिक रन बनाने वाली और अपने देश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थी। फरगाना हक ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और भारतीय गेंदबाजी को उसकी योग्यता के आधार पर खेला और ढीली गेंदों का फायदा उठाकर अपना पहला वनडे शतक बनाया।

अपने शतक के दम पर उन्होंने इतिहास रचा क्योंकि उनसे पहले किसी अन्य बांग्लादेशी महिला ने वनडे शतक नहीं लगाया था। बांग्लादेश के लिए महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी ने 156वीं गेंद का सामना करते हुए यह उपलब्धि हासिल की। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कवर के माध्यम से एक शानदार ड्राइव लगाकर चौका लगाया।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़