होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
झारखंड: लॉ एंड ऑर्डर से सीएम हेमंत सोरेन नाराज, सीनियर पुलिस...

झारखंड: लॉ एंड ऑर्डर से सीएम हेमंत सोरेन नाराज, सीनियर पुलिस अफसरों को किया तलब, 15 दिनों की दी मोहलत

...

Excutive Editor

22 जुलाई 2023, दोपहर 10:00


रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने डीजीपी अजय कुमार सिंह को साफ लहजे में कहा कि, आपको अपराध पर नियंत्रण के लिए मेरे द्वारा खुली छूट दी हुई है, लेकिन अपराध नियंत्रण पर सफलता क्यों नहीं मिल रही है?

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शुक्रवार को राज्य की विधि-व्यवस्था को लेकर वरीय पुलिस अधिकारियों को तलब किया. इस क्रम में सीएम ने मौजूदा समय में छोटी-बड़ी आपराधिक घटनाओं को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी. मुख्यमंत्री ने अगले 15 दिन के अंदर राज्य में विधि-व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि पुलिस अपनी कार्यशैली में सुधार करते हुए आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाएं. अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो संबंधित पुलिस अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अपराधियों ने विधि व्यवस्था को धत्ता बताते हुए कई जघन्य अपराध को अंजाम दिया है. किसी भी हाल में ऐसे अपराध स्वीकार्य नहीं हैं. वर्तमान समय में हो रही आपराधिक घटनाएं राज्य के लिए चिंता के विषय हैं. आपराधिक घटनाएं दोबारा न हो, इस निमित्त पुलिस बिना किसी दबाव के अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें. सीएम ने कहा कि अपराध पर हर हाल में लगाम लगाएं. पुलिस अपनी कार्यशैली सुधारे अन्यथा कार्रवाई होगी. किसी के दबाव में आने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पुलिस को जब काम करने की पूरी छूट दी गयी है तो सफलता क्यों नहीं मिल रही.

डीजीपी से सीएम ने किया ये सवाल 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने डीजीपी अजय कुमार सिंह को साफ लहजे में कहा कि, आपको अपराध पर नियंत्रण के लिए मेरे द्वारा खुली छूट दी हुई है, लेकिन अपराध नियंत्रण पर सफलता क्यों नहीं मिल रही है? मौके पर मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के वरीय अधिकारियों से वर्तमान समय में राज्य में हो रही आपराधिक घटनाओं एवं अपराध नियंत्रण के लिए कानून व्यवस्था की स्थिति की पूरी जानकारी ली. साथ ही अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिए. इस बैठक में डीजीपी अजय कुमार सिंह, एडीजी ऑपरेशन संजय आनंद राव लाटकर, आईजी ऑपरेशन अमोल वेणुकांत होमकर, एसपी एटीएस सुरेंद्र झा सहित अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

हर दिन बदल रहे अफराध के चहरे 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि, पिछले कुछ दिनों में राज्य में अपराध के चेहरे हर दिन बदल रहे हैं. नए-नए अपराध को अंजाम दिया जा रहा है. कई अपराध सुनियोजित तरीके से किए जा रहे हैं. कुछ लोग राज्य सरकार की छवि को धूमिल करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. पुलिस विभाग राज्य में सुनियोजित अपराधिक गतिविधियों एवं नए-नए अपराधों पर शिकंजा क्यों नहीं कस पा रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को सूचना तंत्र को मजबूत करने का कड़ा निर्देश दिया.

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़