होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
Weather Alert : राजस्थान में 19 जुलाई को रहे सावधान! इन जिल...

Weather Alert : राजस्थान में 19 जुलाई को रहे सावधान! इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

...

Excutive Editor

18 जुलाई 2023, सुबह 07:16


Weather Alert: राजस्थान में मानूसनी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में सोमवार को कोटा, अजमेर और डूंगरपुर में तेज बारिश हुई। कोटा में हुई तेज बारिश के कारण चंबल का जलस्तर बढ़ गया। सबसे ज्यादा बारिश कोटा के सांगोद में 121 मिमी. रिकाॅर्ड की गई। मौसम विभाग ने दक्षिणी-पूर्वी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने झुंझुनूं, अलवर, जयपुर, भरतपुर, दौसा, टोंक, करौली, सवाईमाधोपुर, बूंदी, बारां, अजमेर, नागौर, भीलवाड़ा, बारां, करौली, भरतपुर, धौलपुर जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा की संभावना जताई है।

सोमवार को इन जिलों में हुई बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को प्रदेश में अजमेर, कोटा, सीकर, जयपुर, सवाई माधोपुर समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग के आंकड़ों की मानें तो अजमेर में 62.8 मिमी, वनस्थली में 05.2 मिमी, अलवर में 46.8 मिमी, पिलानी में 13.6 मिमी, सीकर में 6.0 मिमी, कोटा में 10.8 मिमी, डबोक में 16.1 मिमी, बीकानेर में 11.0 मिमी बारिश रिकाॅर्ड की गई। वहीं सोमवार को राज्य में सबसे अधिक बारिश कोटा के सांगोद में 121 मिमी. रिकाॅर्ड की गई।

वहीं उधर बारिश के कारण पुष्कर में वाहन पानी में डूबे नजर आए। कोटा में तेज बारिश के बाद चंबल का जलस्तर बढ़ गया। वहीं बूंदी में किसानों के लिए कोटा बैराज के 4 गेट खोले गए। तथा अतिरिक्त पानी को मुख्य नहर में छोड़ा गया।

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़