होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
पाकिस्तान में मंदिरों पर हमले के बाद ग्रेटर नोएडा में सीमा ह...

पाकिस्तान में मंदिरों पर हमले के बाद ग्रेटर नोएडा में सीमा हैदर के घर की बढ़ाई सुरक्षा, ATS अलर्ट

...

Excutive Editor

17 जुलाई 2023, दोपहर 11:53


Seema Haidar: पाकिस्तान में लगातार 24 घंटे में दो मंदिरों पर हमले के बाद ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा में सीमा हैदर की घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही सीमा हैदर (Seema Haidar) और सचिन के घर की ओर जाने वाले रास्ते की भी बैरिकेडिंग कर दी गई है। परिवार से मिलने के लिए आने वालों को रोक दिया गया है।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एटीएस को अलर्ट किया गया है। रविवार को मीडिया में पाकिस्तान की खबरें आने के बाद रबुपुरा के कुछ घरों में अचानक भीड़ बढ़ने की सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके बाद आनन-फानन में फोर्स तैनात की गई है।

शुक्रवार को कराची में तोड़ा मंदिर

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पाकिस्तान के कराची में एक 150 साल पुराने मंदिर को रातोंरात गिरा दिया गया था। मंदिर के पास रहने वाले हिंदू परिवार ने पाकिस्तानी मीडियो को बताया था कि वह शनिवार सुबह जागे तो मंदिर जमींदोज मिला था। जबकि मंदिर की बाहरी दीवार सही थी। आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने मंदिर को गिराने वालों की मदद की थी।

रविवार को काश्मोर में मंदिर पर दागे रॉकेट लॉन्चर

इसके बाद रविवार को पाकिस्तान के काश्मोर इलाके के एक मंदिर पर पाकिस्तानी डकैतों ने रॉकेट लॉन्चर से हमला किया था, हालांकि राकेट लॉन्चर फटे नहीं थे। डॉन की एक रिपोर्ट में पुलिस अधिकारी के हलावे से इस बात की पुष्टि की गई है कि मंदिर और आसपास रहने वाले हिंदुओं के घरों पर फायरिंग की गई है। पुलिस का दावा है कि हमलावर 8 से 9 लोग थे। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

पाकिस्तानी डकैत ने दी थी धमकी

एक रिपोर्ट में दावा किया है कि काश्मोर इलाके के पाकिस्तानी डकैत रानो शार ने ऐलान किया था कि भारत सीमा गुलान हैदर को वापस कर दे, वरना वो पाकिस्तान में मंदिरों और हिंदुओं पर हमला करेगा। दावा किया गया है कि रविवार को काश्मोर में मंदिर पर दागे गए रॉकेट लॉन्चर उसी धमकी का परिणाम थे।

सीमा के घर पर इतनी फोर्स तैनात

भारतीय मीडिया में पाकिस्तान के मंदिरों में हमले की खबर के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रबुपुरा में सीमा हैदर और सचिन के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई है। घर पर एक सब इंस्पेक्टर और महिला तैनात की गई हैं। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि अचानक सीमा के घर की सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई है।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़