होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
MP में झमाझम बारिश की चेतावनी, 19 जिलों में भारी बरसात का अल...

MP में झमाझम बारिश की चेतावनी, 19 जिलों में भारी बरसात का अलर्ट, सावधानी बरतने की अपील

...

Excutive Editor

17 जुलाई 2023, दोपहर 10:22


MP Monsoon Update: मध्य प्रदेश में फिलहाल तीन सिस्टम एक्टिव नजर आ रहे हैं। जिससे प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार को भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते नदी नाले भी उफान पर बने हुए हैं। जिससे लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। सोमवार को मंडला, बालाघाट, श्योपुर जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा छिंदवाड़ा, जबलपुर, विदिशा, गुना, में भी भारी बारिश हो सकती है। जबकि मुरैना, नीमच, नरसिंहपुर, उमरिया, सागर ,रीवा ,सतना जिले के लोगों को भी बारिश और वज्रपात जैसी स्थिति से सावधान रहना होगा। इसके अलावा जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर, नर्मदापुरम,. ग्वालियर चंबल संभाग के अधिकांश इलाकों में अच्छी बारिश होने के चांस है।

14 फीसदी से ज्यादा बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश में इस बार अब तक औसत से 14 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा बारिश पश्चिमी मध्यप्रदेश में 20 प्रतिशत हुई है। इसके अलावा 9 प्रतिशत बारिश पूर्वी मध्य प्रदेश में हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है।

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से सभी नदी नाले भी उफान पर आ गए हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है। ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़