होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
बासित अहमद: जम्मू-कश्मीर के TRF आतंकी बासित अहमद डार पर NIA...

बासित अहमद: जम्मू-कश्मीर के TRF आतंकी बासित अहमद डार पर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम

...

Excutive Editor

14 जुलाई 2023, दोपहर 12:12


Basit Ahmed Dar: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के हार्डकोर आतंकवादी बासित अहमद डार पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। बासित जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के रेडवनी पाईन का रहने वाला है। वहीं टीआरएफ प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के फ्रंटल संगठन है। एनआईए ने कहा कि बासित अहमद के बारे में सूचना देने वाले और उसे गिरफ्तार करवाने वाले को इनाम दिया जाएगा।

आतंकी बासित अहमद डार टीआरएफ का ऑपरेशन चीफ बताया जाता है। जांच एजेंसी को बासित की तलाश नवंबर 2021 में दर्ज एक मामले में है, जो हिंसक गतिविधियां, युवाओं को कट्टरपंथी बनाने, आतंकवाद के लिए भर्ती करने से संबंधित है।

NIA ने शोपियां समेत पांच स्थानों पर मारे छापे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवादी साजिश से जुड़े एक मामले में गुरुवार को पुलवामा, अवंतीपोरा और शोपियां जिले के पांच स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान पाकिस्तान समर्थित प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों के घरों की तलाशी ली गई।

अफसरों का कहना है कि द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) समेत कुछ नए संगठनों को सोशल मीडिया के जरिए केंद्र शासित प्रदेश में हमले करने की धमकियां देते हुए पाया गया है। छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक डेटा वाले कई डिजिटल उपकरण बरामद किए गए हैं।

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़