होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन धर्म के प्रति लोगों क...

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन धर्म के प्रति लोगों को जागरूक बनाते हुए कहा कि, अमीरों के लाखों गुरु होते हैं, लेकिन गरीबों के सिर्फ बालाजी हैं

...

Excutive Editor

08 जुलाई 2023, सुबह 09:22


पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन धर्म के प्रति लोगों को जागरूक बनाते हुए कहा कि, अमीरों के लाखों गुरु होते हैं, लेकिन गरीबों के सिर्फ बालाजी हैं

Delhi News: राजधानी दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में चल रही हनुमंत कथा का आज तीसरा और आखिरी दिन है. जिसमें हर दिन लाखों की संख्या में बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भक्त कथा को सुनने उत्सव ग्राउंड पहुंच रहे हैं. इस तीन दिवसीय हनुमंत कथा के दौरान कल 07 जुलाई को दिव्य-दरबार भी लगाया गया था, जिसमें उत्सव ग्राउंड की क्षमता से ज्यादा भक्तों के पहुंचने की वजह से अव्यवस्था देखी गई. इस दौरान वहां भगदड़ जैसी स्थित भी बन गई. जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आई थी, बावजूद इसके बाबा के भक्त वहां बने रहे.

कार्यक्रम में भगदड़ की बनी स्थिति
बता दें कि रामलीला ग्राउंड में कथा वाचन की शुरुआत दोपहर 1 बजे से हुई थी, लेकिन लोग सुबह से ही रामलीला ग्राउंड पहुंचने लगे थे. ग्राउंड के भर जाने के बाद, आयोजकों द्वारा एनाउंसमेंट कर के लोगों को घर लौटकर टीवी पर कथा सुनने का निर्देश दिया गया, लेकिन लोग वहीं पर बने रहे, जिस कारण थोड़ी देर के लिए वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था.

कथा के दौरान लगा दिव्य-दरबार
कथा के दौरान ही दिव्य-दरबार भी लगा, जिसमें उन लोगों की समस्याओं का समाधान बताया गया, जिनकी अर्जी स्वीकार हुई थी. लाखों लोग इस दरबार मे पहुंचे थे, लेकिन कुछ लोगों की ही अर्जियां स्वीकार हुई. इसलिए बागेश्वर धाम सरकार ने सभी से सामूहिक अर्जी लगवाई और उन्हें कुछ उपाय बताए, जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

'गरीबों के लिए हैं बालाजी'
शुक्रवार को कथा वाचन के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन धर्म के प्रति लोगों को जागरूक बनाते हुए कहा कि, अमीरों के लाखों गुरु होते हैं, लेकिन गरीबों के सिर्फ बालाजी हैं. साथ ही कहा कि अब भी सनातनी नहीं जागे तो हमारी आने वाली पीढ़ी को पछताना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बहुत से धर्म विरोधी सक्रिय हैं और अपना काम कर रहे हैं, इसलिए हम सनातनियों को भी अपना काम करना चाहिए. अब दिल्ली हमें भाने लगी है, हम दिल्ली आते रहेंगे.

'विपक्षी दल करते रहे हैं विरोध'
बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार के अब तक जितने भी आयोजन हुए हैं, उनमें कई विपक्षी दलों ने बाधा डालने की कोशिश की है. इसकी वजह बाबा का सनातन धर्म के प्रति आवाज उठा कर सनातनियों को इसकी रक्षा के लिए जागरूक बनाना है. यही कारण है कि विपक्षी दल बाबा को बीजेपी के समर्थक भी मानते हैं, और बाबा के आयोजनों में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी से इस बात को बल भी मिलता है. दिल्ली की तरह पटना में हुए कार्यक्रम में भी सासंद मनोज तिवारी बाबा को कथा स्थल तक लेकर गए थे. वहीं, दिल्ली दरबार के पहले दिन पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 'फ्री में मिली हर चीज खतरनाक होती है' कहकर बिना नाम लिए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा था. माना जा रहा है कि बाबा का यह बयान दिल्ली सरकार की फ्री बिजली-पानी सहित कई योजनाओं पर था, जिसका दिल्ली के लाखों लोग लाभ उठा रहे हैं. 

ग्रेटर नोएडा में भी होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम
बता दें कि, इसके बाद दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 168 में 9 से 16 जुलाई तक बागेश्वर धाम सरकार का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान दिव्य दरबार, कलश यात्रा सहित कई मुद्दों पर संवाद कार्यक्रम आयोजित होने हैं. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया गया है.   

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़