होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
वायरल खबर: जालसाजों ने नोएडा अथॉरिटी के नाम से खोला फर्जी खा...

वायरल खबर: जालसाजों ने नोएडा अथॉरिटी के नाम से खोला फर्जी खाता, बैंक से 3.80 करोड़ की ठगी..

...

Excutive Editor

06 जुलाई 2023, दोपहर 11:16


Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में जालसाजों ने Noida Authority को 3.80 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया है। शातिरों ने ये फर्जीवाड़ा इस तरीके से किया है कि प्राधिकरण और बैंक के अधिकारी भी सकते में हैं। हालांकि मामले को लेकर प्राधिकरण ने थाना सेक्टर-58 में मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्राधिकरण ने निकाला था ये टेंडर

जानकारी के मुताबिक हाल ही में नोएडा प्राधिकरण ने 200 करोड़ रुपये की एफडी कराने के लिए एक टेंडर निकाला था। इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए नोएडा के बैंकों की शाखाओं को आमंत्रित किया गया था। प्राधिकरण की ओर से टेंडर में शर्त रखी गई थी कि जो बैंक ज्यादा से ज्यादा ब्याज देगा, उसी बैंक में एफडी कराई जाएगी।

200 करोड़ रुपये की कराई एफडी

सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद प्राधिकरण ने दो बैंकों को शॉर्टलिस्ट किया। इसमें सेक्टर-62 की बैंक ऑफ इंडिया ने सबसे ज्यादा ब्याज देने की पेशकश की। बताया गया है कि बैंक के अधिकारियों ने प्राधिकरण से संपर्क किया। इसके बाद प्राधिकरण ने 200 करोड़ रुपये की एफडी करा दी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्राधिकरण ने बैंक में खाता भी खुलवाया।

होने वाला था और बड़ा खेल

सामने आया है कि सोमवार को प्राधिकरण की ओर से नियुक्त एक अधिकारी को बैंक पहुंचना था, लेकिन उनसे पहले कोई शातिर पहुंच गया। उसने प्राधिकरण के नाम से कथित तौर पर एक अकाउंट खोलकर उसमें 3.80 करोड़ रुपये ट्रांसफर करा लिए। बताया गया है कि शातिर और 9 करोड़ रुपये ट्रासफर कराने वाला था।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

जानकारी पर नोएडा प्राधिकरण की ओर से बैंक के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए थाना सेक्टर-58 में तहरीर दी है। नोएडा के एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। जांच में सामने आया है कि दस्तावेजों में किसी अब्दुल कादिर नाम के शख्स के हस्ताक्षर हैं।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़