होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
IPL 2024: अंपायर्स से बहस करना पड़ा संजू सैमसन पर भारी, ठोका...

IPL 2024: अंपायर्स से बहस करना पड़ा संजू सैमसन पर भारी, ठोका गया भारी जुर्माना, बाउंड्री पर दिए गए थे कैच आउट

...

Excutive Editor

08 मई 2024, दोपहर 11:53


Sanju Samson Fined: संजू सैमसन अपने विकेट को लेकर चर्चाओं में बने हुए थे कि उन पर भारी जुर्माना भी लग गया. संजू को अंपायर से बहस करना भारी पड़ गया. आउट होने के बाद संजू को अंपायर से बहस करते हुए देखा था. अब संजू पर भारी जुर्माना लगा है. संजू पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. आईपीएल की तरफ से आधिकारिक तौर पर संजू के जुर्माने की बात साफ की गई. 

आईपीएल की तरफ से संजू के जुर्माने पर एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा गया, "उन्होंने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहल लेवल 1 का अपराध किया है. संजू ने अपराध को स्वीकार किया और मैच रेफरी की मज़ूरी स्वीकारी. लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला आखिरी और बाध्यकारी है. 

कैच को लेकर अंपायर से हुई थी तीखी बहस 

बता दें कि आईपीएल 2024 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के विकेट पर काफी विवाद देखने को मिला. दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार की गेंद पर संजू कैच के ज़रिए आउट हुए थे. राजस्थान के कप्तान का कैच बाउंड्री लाइन के करीब फील्डिंग कर रहे शाई होप ने पकड़ा था. शाई होप ने ऐसा कैच लिया था, जिसे देख लग रहा था कि उनका पैर बाउंड्री की लाइन से टच हो गया है. लेकिन फिर थर्ड अंपायर ने कैच को चेक किया और इसे सही मानते हुए संजू को आउट करार दे दिया. 

लेकिन संजू थर्ड अंपायर का फैसला मानने को भी तैयार नहीं थे. थर्ड अंपायर के फैसले के बाद संजू फील्ड अंपायर से बहस करते हुए दिखे. उन्होंने काफी देर तक अंपायर से बहस की, लेकिन आखिरी में अंपायर का फैसला मानकर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. 

मैच हारी राजस्थान रॉयल्स 

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 221/8 रन बोर्ड पर लगाए. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 201/8 रन ही बना सकी. इस तरह राजस्थान को 20 रन से मैच गंवाना पड़ गया. 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़