होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
Breaking: भूपेश बघेल को बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का...

Breaking: भूपेश बघेल को बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का बनाया गया वरिष्ठ पर्यवेक्षक

...

Excutive Editor

27 जनवरी 2024, सुबह 07:59


Bhupesh baghel Appointed as Observer: बिहार में महागठबंधन टूटने और सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लिया है. पार्टी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल तो तत्काल प्रभाव से बिहार में पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. उन्हें बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. पार्टी के जनरल सेक्रेटरी KC वेणुगोपाल ने संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. 

भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी
बिहार की सियासत में इन दिनों उथल-पुथल मची हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के CM नीतीश कुमार महागठबंधन का दामन छोड़कर NDA के साथ सरकार बना सकते हैं. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सीनियर कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. साथ ही तत्काल प्रभाव से बिहार में चल रही सियासी गतिविधियों पर भी नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई है. 

बिहार में भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में भारत जोड़ो न्याय यात्रा  29 जनवरी को बिहार में एंट्री लेगी. तीन दिनों तक ये यात्रा प्रदेश के चार जिलों में जाएगी.  इस दौरान INDIA गठबंधन के शीर्ष नेता सार्वजनिक बैठकों में उनके साथ शामिल हो सकते हैं. हालांकि, CM नीतीश कुमार इस यात्रा में शामिल नहीं होंगे. उनके अलावा RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद और डिप्टी CM तेजस्वी यादव भी इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे. 

बिहार में राजनीतिक उठापटक
बिहार की राजनीति में इन दिनों उठापटक जारी है. खबरें सामने आ रही हैं कि CM नीतीश कुमार एक बार फिर उनके पलटी मार सकते हैं. यानी महागठबंधन का दामन छोड़ सकते हैं. उनको लेकर ये भी कहा जा रहा है कि वे NDA के साथ सरकार बना सकते हैं. हालांकि, अब तक इसे लेकर नेताओं ने खुलकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.  

 

लेटेस्ट







सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़