होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
स्टॉक मार्केट क्रैश: शेयर बाजार में क्यों आई तेज गिरावट? चंद...

स्टॉक मार्केट क्रैश: शेयर बाजार में क्यों आई तेज गिरावट? चंद मिनटों में साफ हुए निवेशकों के करीब 1.5 लाख करोड़ रुपए ....

...

Excutive Editor

17 जनवरी 2024, दोपहर 11:43


Stock Market Crash: शेयर बाजार में बुधवार को भारी बिकवाली दर्ज की जा रही. स्टॉक मार्केट में प्रमुख इंडेक्स सोमवार को नए ऑल टाइम हाई बनाए. उसके बाद आज लगातार दूसरे दिन प्रॉफिटबुकिंग हो रही है. सेंसेक्स 73400 के हाई से फिसलकर 72000 के लेवल पर कारोबार कर रहा. निफ्टी भी 23000 के गिरकर 21750 के स्तर पर फिसल गया है. बाजार की भारी बिकवाली में मेटल और बैंकिंग सेक्टर के शेयर सबसे आगे हैं.

चंद मिनटों में निवेशकों को भारी नुकसान

 

स्टॉक मार्केट में भारी बिकवाली से शुरुआती चंद मिनटों में निवेशकों को भारी नुकसान हुआ है. इसमें निवेशकों को करीब 1.5 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. BSE पर लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप सुबह करीब 9 बजकर 40 मिनट पर 373.53 लाख करोड़ रुपए पर आ गया, जोकि 16 जनवरी को बाजार बंद होने के बाद 374.95 लाख करोड़ रुपए था,

शेयर बाजार में क्यों आई बिकवाली?

ग्लोबल मार्केट से कमजोर संकेतों का असर बाजार पर देखने को मिल रहा. दरअसल, US FED के सदस्य क्रिस्टोफर वालर ने कहा दरों की कटौती में अभी वक्त लगेगा. इससे अमेरिकी बाजारों में गिरावट देखने को मिली. ज्यादातर एशियाई बाजारों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा. 

HDFC Bank की नतीजों ने बाजार को निराश किया. बैंकिंग सेक्टर में बिकवाली HDFC Bank ही लीड कर रहा. शेयर करीब 6% तक फिसल गया है. साथ ही मेटल सेक्टर पर ALCOA में गिरावट का असर देखने को मिल रहा है. 

 

लेटेस्ट







सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़