होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
1930 में अमेरिका को मिला था क्रैश UFO और मरे हुए ‘एलियंस’, प...

1930 में अमेरिका को मिला था क्रैश UFO और मरे हुए ‘एलियंस’, पूर्व अमेरिकी ऑफ‍िसर का संसद में दावा

...

Excutive Editor

28 जुलाई 2023, सुबह 08:29


क्‍या अमेरिका ने दुनिया से UFO और एलियंस से जुड़ा सच छुपाया है? अमेरिकी संसद में बुधवार को हुई एक अहम सुनवाई के बाद यह सवाल खड़ा हुआ है। UFO और एलियंस पर हुई सुनवाई के दौरान अमेरिकी नेवी के पूर्व इंटेलिजेंस ऑफ‍िसर डेविड ग्रुश ने दावा किया कि अमेरिकी सरकार ने कई दशकों तक एक प्रोग्राम चलाया। उसने दुर्घटनाग्रस्‍त यूएफओ को हासिल किया और उसकी रिवर्स इंजीनियरिंग पर काम किया।  

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, डेविड ग्रुश ने संसद में यह भी दावा किया कि अमेरिकी सरकार को एलियंस मिले थे और सरकार उनके स्‍पेसक्राफ्ट पर काम कर रही है। डेविड ग्रुश ने पिछले साल तक अमेरिका के सरकारी विभाग के लिए यूएफओ से जुड़ी घटनाओं पर रिसर्च की थी।   

डेविड ग्रुश ने दावा किया कि रिसर्च के दौरान उन्‍हें UFO को लेकर की जा रही रिसर्च और रिवर्स इंजीनियरिंग प्रोग्राम के बारे में जानकारी हुई थी। उन्‍होंने कोशिश की, लेकिन सरकार की ओर से प्रोग्राम देखने की मंजूरी नहीं दी गई। ग्रुश ने कहा कि अमेरिका को 1930 में एक स्‍पेसक्राफ्ट मिला था। उसमें लाशें थीं, लेकिन वो इंसान नहीं थे। ग्रुश ने दावा किया कि प्रोग्राम से जुड़े अधिकारियों ने उन्‍हें इसके बारे में बताया था। 

ग्रुश ने कहा कि इस तरह के खुलासों की वजह से उन्‍हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। उनकी जान को भी खतरा है। ग्रुश के दावों को अमेरिकी रक्षा विभाग ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। यानी अमेरिकी सरकार ने एलियंस और यूएफओ को लेकर किसी गए दावों को मानने से इनकार किया है। 

ग्रुश ने पिछले महीने दावा किया था कि एलियंस हैं और पृथ्‍वी के बाहर जीवन मौजूद है। हालांकि संसद में हुई सुनवाई के दौरान ग्रुश ने कई दावों को नहीं दोहराया। कमिटी के एक मेंबर ने जब ग्रुश से पूछा कि क्‍या उन्‍हें अपनी जान का डर है? ग्रुश ने इसका जवाब हां में दिया। उन्‍होंने कहा कि मेरे कामों से आखिरकार एक सकारात्‍मक परिणाम आएगा। 

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़