होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
MG ने न्यू ZS EV लॉन्च की, लेवल-2 ADAS की सेफ्टी मिलेगी; 100...

MG ने न्यू ZS EV लॉन्च की, लेवल-2 ADAS की सेफ्टी मिलेगी; 100 से ज्यादा वॉइस कमांड फॉलो करेगी

...

Excutive Editor

12 जुलाई 2023, दोपहर 12:22


MG ZS EV ADAS Level 2: दिग्गज ऑटो निर्माता कंपनी एमजी इंडिया ने ADAS लेवल 2 फंक्शन के साथ ZS EV को भारत में लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 27.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम है, जो सीमित समय के लिए वैध है। यह ऑटोनॉमस लेवल-2 (ADAS) के साथ आती है।

MG ZS EV की खासियत

इस नई इलेक्ट्रिक कार का लुक बेहद ही शानदार है। इसे क्रोम-एक्सेंट के साथ ग्रिल, सिल्वर स्किड प्लेट्स, स्कल्प्टेड बोनट, वाइड ब्लैक-आउट एयर डैम और प्रोजेक्टर हेडलाइट्स के साथ कॉम्पैक्ट लुक दिया गया है। इसके किनारों पर रूफ रेल्स, ब्लैक बी-पिलर्स, इंडिकेटर-माउंटेड ORVM लगे हैं।

कार में ट्रैफिक जाम असिस्ट (TJA), फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग (FCW), स्पीड असिस्ट सिस्टम (SAS), लेन असिस्ट फंक्शंस और एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल (ACC) जैसे फीचर्स भी हैं।

इसके अलावा, एमजी जेडएस ईवी में चारों ओर एलईडी लाइट, 17 इंच के पहिये और चार कलर ऑप्शन- ग्लेज रेड, ऑरोरा सिल्वर, स्टारी ब्लैक और कैंडी व्हाइट मिलते हैं। कार के अंदर में 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स मिलते हैं।

MG ZS EV ADAS Level 2: रेंज और स्पीड

मौजूदा एसयूवी की तरह इस नई इलेक्ट्रिक कार में भी एक 50.3kWh की बैटरी है जो EV को 8.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मदद कर सकता है। जबकि रेंज को लेकर दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 461 किमी की रेंज प्रदान करता है।

MG ZS EV की क्या है कीमत?

भारतीय बाजार में MG ZS EV की शुरूआती कीमत 23.38 लाख रुपये है। वहीं इस गाड़ी के ADAS वेरिएंट को 27.89 लाख रुपये में उतारा गया है। यह हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को टक्कर देती है।

एमजी मोटर इंडिया के उप प्रबंध निदेशक गौरव गुप्ता के अनुसार, “विश्व स्तर पर सफल MG ZS EV ऑटोनॉमस लेवल 2 की शुरुआत के साथ सुरक्षा और सुविधा लाता है और इलेक्ट्रिक गतिशीलता और टिकाऊ भविष्य के लिए एमजी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।”

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़