होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
हीरो मोटर्स के चेयरमैन पर ED का एक्शन...पवन मुंजाल के ठिकानो...

हीरो मोटर्स के चेयरमैन पर ED का एक्शन...पवन मुंजाल के ठिकानों पर ED की रेड

...

Excutive Editor

01 अगस्त 2023, सुबह 09:08


नई दिल्ली : हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल (Pawan Munjal) और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ छापामारी हुई है। मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) की जांच के तहत यह छापेमारी की गई है। यह छापेमारी धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दिल्ली और गुरुग्राम में स्थित मुंजाल के परिसरों पर की गई है। यह जांच राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की एक शिकायत के चलते हो रही है। यह शिकायत कथित रूप से मुंजाल के करीबी व्यक्ति के खिलाफ है। इस व्यक्ति की अघोषित विदेशी मुद्रा ले जाने के आरोप में जांच की गई थी।

टूट गया शेयर


इस छापेमारी के बाद हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनी का शेयर मंगलवार दोपहर 4.26 फीसदी या 136.45 रुपये की गिरावट के साथ 3067.10 रुपये पर ट्रेड करता दिखा।

फर्जी कंपनियां चलाने का आरोप


ईटी ने जून में अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय ने कथित कॉर्पोरेट गवर्नेंस के मुद्दों पर हीरो मोटोकॉर्प के खिलाफ जांच का आदेश दिया था। जून में एक सोर्स ने ईटी को बताया था, 'हीरो मोटोकॉर्प पर कथित रुप से फर्जी कंपनियां चलाने का आरोप है। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज की एक जांच से भी यह सामने आया कि कंपनी और इससे जुड़ी संस्थाओं के मामलों की गहन जांच की जरूरत है।'

40 देशों में है कंपनी की मौजूदगी


हीरो मोटोकॉर्प एक कैलेंडर वर्ष में यूनिट्स की बिक्री के मामले में 2001 में दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बनी थी और लगातार 20 साल से टॉप स्थान पर काबिज है। कंपनी की मौजूदगी एशिया, अफ्रीका और दक्षिण एवं मध्य अमेरिका के 40 देशों में है।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़