होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
यशस्वी जायसवाल ने पहले मैच में ही शतक जड़ा है. जायसवाल ने का...

यशस्वी जायसवाल ने पहले मैच में ही शतक जड़ा है. जायसवाल ने कामयाबी का श्रेय रोहित शर्मा को दिया.

...

Excutive Editor

14 जुलाई 2023, सुबह 07:55


यशस्वी जयसवाल ने अपना पहला टेस्ट शतक पहले ही टेस्ट में ठोककर इतिहास रच दिया है. जायसवाल भारत की ओर से डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 17वें बल्लेबाज बने हैं. बता दें कि अपने शतकीय पारी को लेकर जायसवाल ने बात की और इसका श्रेय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दिया. जायसवाल ने बताया कि मैच से पहले रोहित भाई ने उनसे बात की थी और काफी सारा आत्मविश्वास दिया था. 

जायसवाल ने कहा कि, "जब मैं उनके साथ बैटिंग कर रहा था तो उन्होंने मुझे क्रीज पर जमकर खेलने के लिए कहा और साथ ही कहा कि, हम जगह पर स्कोर कर सकते हैं. जब मैं बैटिंग कर रहा था तो उन्होंने मुझसे कहा और बताया कि इस विकेट पर किस तरह से  बैटिंह की जा सकती है. उन्होंने मुझे बल्लेबाजी के दौरान काफी मोटिवेट किया."

शतकवीर जायसवाल ने ये भी कहा कि, "मैच से पहले भी रोहित भाई ने मुझसे बात की थी और मुझपर पूरा विश्वास दिखाया था. मैं भी दिमागी तौर पर खुद को मोटिवेट कर रहा था. मैं भी रन बनाना चाहता था. मैं खुदको इस मैच के लिए तैयार किया. मैंने यहां बल्लेबाजी करते हुए काफी कुछ सीखा है. "

जायसवाल के अलावा रोहित ने भी अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाया और साथ ही इंटरनेशनल करियर में 44वां शतक ठोका, ऐसा कर रोहित ने स्टीव वॉ के शतक की बराबरी कर ली है. स्टीव वॉ ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 शतक लगाए थे. रोहित ने टेस्ट में अपने 3500 रन भी पूरा करने में सफलता पाई है. 

मैच की बात की जाए तो  दूसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद भारत ने 312 रन बना लिए हैं और 162 रनों की लीड भी ले ली है. इससे पहले वेस्टइंडीज  टीम मात्र 150 रनों पर ऑलआउट हो गई थी.

 

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़