होम राजनीति-चुनाव खेल गाँव-किसान राज्य-प्रदेश देश-विदेश वीडियोज धर्म-ज्योतिष बिजनेस खबरें और भी सुर्खियां टेक-वर्ल्ड
×
बिहार: भाजपा विधायक संजय सिंह को मार्शल ने पटना में बिहार वि...

बिहार: भाजपा विधायक संजय सिंह को मार्शल ने पटना में बिहार विधानसभा से बाहर निकाला।

...

Excutive Editor

14 जुलाई 2023, सुबह 06:41


पटनाः बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन है। पूर्वाह्न 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, बीजेपी सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बीजेपी विधायक पटना में गुरुवार को पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में नारेबाजी करने लगे। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि लाठीचार्ज में बीजेपी के एक नेता की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि यह मौत नहीं, बल्कि हत्या है। स्पीकर अवधि बिहारी ने जब विपक्ष को बोलने का मौका नहीं दिया गया, जो बीजेपी सदस्य वेल में पहुंच कर हंगामा करने लगे। हंगामे के दौरान स्पीकर ने कई बार सदस्यों से शांति बनाए रखने की अपील की। लेकिन बीजेपी विधायक रिपोर्टर कुर्सी को उठा लिए। इस दौरान बीजेपी विधायक संजय सिंह मेज पर चढ़ गए। जिसके बाद स्पीकर ने संजय सिंह को मार्शल आउट करने का आदेश दिया। बीजेपी विधायक संजय सिंह के मार्शल आउट होने के बाद भी हंगामा जारी रहने के कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

विधानसभा परिषद में भी जमकर हुआ हंगामा
इधर, विधान परिषद में भी शुक्रवार को भारी हंगामा हुआ। सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, बीजेपी सदस्यों ने पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ विरोध दर्ज करना शुरू कर दिया। ब्लैक डे मना रहे बीजेपी सदस्य वेल में पहुंच गए। बीजेपी विधायक सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान बीजेपी के कई विधायक प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस आए। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

विधायक संजय सिंह बोले- मुझे चोट पहुंचाया गया

मार्शल आउट होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में विधायक संजय सिंह ने कहा कि यह मार्शल आउट नहीं है। उन्हें चोट पहुंचाया गया है।
इससे पहले बीजेपी विधायकों ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही सदन के बाहर मौन प्रदर्शन किया। बीजेपी विधायक मुंह पर काली पट्टी और हाथों में सरकार विरोधी तख्तियां नजर लिए थे।

सम्बंधित खबर
ताजा खबर
ब्रेकिंग न्यूज़