ED की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छापेमारी जारी है !

महाराष्ट्र | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब के कोण के संबंध में तीन स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। इसके साथ ही शिवसेना सांसद भावना गवली पाटिल के घर और दफ्तर पर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा। भावना गवली के अलावा ED की अनिल देशमुख के मामले में भी छापेमारी जारी है।

छापा यवतमाल स्थित भावना गवली के घर और दफ्तर समेत 6 से 7 ठिकानों पर मारा गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में ED ने भावना गवली के घर और दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापा मारा है। ED ने ये छापेमारी 72 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े मामले पर की है।

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था जिसके बाद सीबीआइ ने उन पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था और फिर ईडी ने भी मामला पंजीकृत किया था। कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि 100 करोड़ रुपये के वसूली मामले में सीबीआइ के जांच अधिकारी (आइओ) को अनिल देशमुख की कोई भूमिका नहीं मिली थी और उन्होंने जांच बंद कर दी थी।

लेकिन साजिश के तहत सीबीआइ ने उस रिपोर्ट की अवहेलना की। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने मांग की कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआइ साजिश की जांच हो और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

Share It