Rishi Sunak Video : ट्रैफिक रूल्स तोडना ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को पड़ा भारी , 10 हजार रुपए का जुर्माना चुकाना पड़ा

0
28

Lucknow : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड करना भारी पड़ गया है, जिसके कारण उन्हें पुलिस का जुर्माना लगा दिया है। दरअसल प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उत्तर पश्चिम की यात्रा के दौरान का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था, जिसमें उन्होंने चलती कार में अपना सीट बेल्ट हटा दिया था। अब पुलिस ने इसे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन बताते हुए अपने ही प्रधानमंत्री के खिलाफ जुर्माना लगा दिया है।

यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए ऋषि सुनक पर जुर्माना लगाया गया है। जून 2020 में कोरोना लॉकडाउन के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी कैरी के साथ पार्टी करने पर भी उन पर पेनाल्टी लगी थी। उस समय सुनक लॉकडाउन के नियम तोड़ते हुए डाउनिंग स्ट्रीट में एक बर्थ डे पार्टी में शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि साल 2025 में ब्रिटेन में आम चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले प्रधानमंत्री पर इस तरह यातायात नियमों का उल्लंघन करने के आरोप से उनकी छवि पर असर पड़ेगा। साल 2025 में होने वाले चुनावों के लिए सर्वे में पहले ही कंजर्वेटिव पार्टी, विपक्षी लेबर पार्टी से पीछे चल रही है। डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने मीडिया को जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपनी गलती को स्वीकार कर ली है और माफी भी मांगी है। इधर नॉर्थ इंग्लिश काउंटी में पुलिस ने कहा है कि लंदन के 42 वर्षीय व्यक्ति को जुर्माना का नोटिस भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here