Pakistan Power Crisis : अंधेरे में डूब गया पूरा पाकिस्तान , घंटों गायब रही लाइट

0
27

Lucknow : आर्थिक संकट में डूबा पाकिस्तान अब वाकई अंधेरे में डूब चुका है। देश में पहले आटा खत्म हुआ, फिर गैस और पेट्रोल का संकट आया और अब बारी बिजली की है। खबर आ रही है कि पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा सोमवार सुबह से अंधेरे में डूबा हुआ है। क्वेटा और गुड्डू के बीच हाई-टेंशन ट्रांसमिशन लाइनों में खराबी के चलते सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में बिजली गुल हो गई। पाकिस्तान पहले से बिजली की किल्लत और लंबी कटौती का सामना कर रहा है।

ऊर्जा मंत्रालय ने कहा

ऊर्जा मंत्रालय ने कहा कि नेशनल ग्रिड सुबह 7:34 बजे डाउन हो गई। इसके चलते पावर सिस्टम फेल हो गया। मंत्रालय ने कहा कि सिस्टम को सुधारने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने जिओ न्यूज को बताया

ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने जिओ न्यूज को बताया कि पाकिस्तान में सर्दियों के दौरान बिजली बचाने के लिए पावर जनरेशन यूनिट्स को बंद रखा जाता है।

सुबह साढ़े सात बजे के करीब जब सिस्टम को ऑन किया गया तो उत्तरी पाकिस्तान के इलाके की वोल्टेज में कई फ्लक्चुएशन यानी बदलाव हुए। फिर एक के बाद एक पूरा सिस्टम ठप पड़ गया। खुर्रम ने कहा है कि पावर ग्रिड को रिस्टोर करने में 12 घंटे लगेंगे।

जिओ न्यूज के मुताबिक

जिओ न्यूज के मुताबिक, क्वेटा इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी ने बताया कि बलूचिस्तान के 22 शहरों में सुबह से बिजली नहीं है। यहां गुड्डू से क्वेटा के बीच 2 सप्लाई लाइन में गड़बड़ी आई है।

पाकिस्तान के मीडिया हाउस डॉन के मुताबिक

पाकिस्तान के मीडिया हाउस डॉन के मुताबिक पेशावर और इस्लामाबाद में सिस्टम को रिस्टोर करने का काम शुरू किया जा चुका है। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि पूरे पाकिस्तान में 117 पावर ग्रिड बिना बिजली के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here