Pakistan-India Border: अमृतसर पहुंची थी पाकिस्तानी महिला, अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म, अब नाम होगा बॉर्डर 2

0
19

Amritsar News: हिंदू तीर्थ स्थलों के दर्शन करने के लिए 50 श्रद्धालुओं का जत्था सोमवार को पाकिस्तान से भारत पहुंचा. इस दौरान अमृतसर के अस्पताल में एक महिला ने बेटे को जन्म दिया.

Punjab News: पाकिस्तान से हिंदू तीर्थ स्थलों के दर्शन करने के लिए 50 श्रद्धालु भारत आए हुए है. इन्हीं श्रद्धालुओं में शामिल एक महिला ने अमृतसर के सिविल अस्पताल (Civil Hospital) में बच्चे का जन्म दिया है. बॉर्डर जिले अमृतसर (Amritsar) में बच्चे का जन्म होने की वजह से बच्चे के पिता का कहना है कि वो बच्चे का नाम बॉर्डर-2 रखेंगे. डिलीवरी के बाद बच्चा और उसकी मां पूरी तरह स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

अमृतसर में दिया बच्चे को जन्म

सोमवार को जयपुर समेत अन्य हिंदू तीर्थ स्थलों के दर्शन करने के लिए पाकिस्तान से 50 हिंदुओं का जत्था अटारी-वाघा बार्डर के रास्ते भारत आया था. इसी जत्थे में कैलाश और उसकी मां सरमिती मीरा और पत्नी डेला बाई भी शामिल है. अटारी बॉर्डर (Attari Border) पार करने के बाद कैलाश की पत्नी डेला बाई को गर्भवत्ती होने की वजह से पेन होने लगा. जिससे उनकी हालत अचानक खराब हो गई. प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर डेला को अमृतसर के सिविल अस्पताल दाखिल करवाया गया जहां नॉर्मल डिलीवरी (Normal Delivery) से उसने बेटे को जन्म दिया. 

पिता ने कहा उसका नाम रखेगा बॉर्डर-2

हिंदू तीर्थ स्थलों में शामिल कैलाश की पत्नी डेला को दोपहर ढ़ाई बजे अमृतसर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसने 3 बजकर 14 मिनट पर बेटे को जन्म दिया. डिलीवरी करवाने वाले डॉ. आरिफ और डॉ. ऐश्वर्या ने बताया कि डेला की नॉर्मल डिलीवरी हुई है. वही बच्चे के जन्म से खुश पति कैलाश ने कहा कि उसे पता चला है कि पहले भी एक पाकिस्तानी (Pakistan) महिला की डिलीवरी भारत में हुई है. महिला ने जिस बेटे को जन्म दिया था उसका नाम बॉर्डर रखा गया था. उसकी पत्नी डेला की डिलीवरी भी बॉर्डर जिले अमृतसर में हुई है इसलिए वो भी अपने बच्चे का बॉर्डर-2 या फिर इससे मिलता जुलता रखेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here