Earthquake: यूपी में जोर से हिली धरती, जोशीमठ में दहशत… नेपाल रहा केंद्र, 5.8 मैग्नीट्यूड के झटके

0
18

दिल्ली- एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 5.8 बताई गई है. भूकंप का केंद्र नेपाल में था, जिसकी गहराई जमीन के 10 किलोमीटर नीचे थी.

Earthquake In Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आज (24 जनवरी) भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. उत्तराखंड के जोशीमठ और रामनगर में भूकंप से धरती हिली तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 5.8 थी. भूकंप का केंद्र नेपाल में था, जिसकी गहराई जमीन के 10 किलोमीटर नीचे थी.

दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ उत्तराखंड समेत कई राज्यों में दर्ज किए गए भूकंप के झटके महसूस किए गए. बिहार से हिमाचल तक धरती कांप उठी है. यूपी के संभल, मुरादाबाद, अमरोहा और रामपुर में दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट के आसपास बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. अचानक से धरती डोलने की वजह से लोग घरों से बाहर निकल आए. शाहजहांपुर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. इसी के साथ बरेली में भी भूकंप के हल्के झटके आये हैं.

उत्तराखंड में भी आया भूकंप

उधर उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. उत्तराखंड में जोशीमठ आपदा के बीच मंगलवार को भूकंप से धरती डोल गई. गढ़वाल और कुमाऊं में दोपहर करीब 2:29 मिनट पर कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं, पिथौरागढ़ आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 5.8 मैग्नीट्यूड मापी गई है. चमोली जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने बताया कि भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए हैं. कहीं से नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here