आज जानते है कि लड़कियों को कैसे लड़के पसंद है….. अक्सर लड़कियां अपने से बड़े उम्र के लड़कों को क्यों पसंद करती है…… पढ़े पूरी ख़बर

0
29

Lucknow : कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं पुरुषों को पहली बार में देखते है ही आकर्षित हो जाती है। उनका कहने होता है की हमें प्यार हो गया है।

कई बार महिलाएं पहली बार मिलते ही या कुछ बार देखने के बाद पुरुषों के प्रति आकर्षित होने लगती हैं। क्या इसे लॉ ऑफ अट्रैक्शन कहा जा सकता है। आखिर वो कौन सी चीज़ है जिससे एक महिला किसी पुरुष की तरफ आकर्षित होती है? इसे समझने के लिए वैज्ञानिक शोध भी हुए हैं। शोध कहती हैं कि कुछ ऐसी बातें हैं जो ये बताती हैं कि वो कौन सी वजहें हैं जिस पुरुषों में पाने पर महिलाएं उनसे आकर्षित होती हैं।

रूटर यूनिवर्सिटी की मानवविज्ञानी और बेस्ट सेलिंग लेखक हेलेन ई फिशर का कहना है कि दुनिया भर में महिलाएं अभिव्यक्तियों के आधार पर रुचि दिखाती हैं। ज़बरदस्ती करने वाले पुरुष उन्हें उतने आकर्षक नहीं होते। मतलब ये है कि महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष उन्हें समझें और उनकी बातों पर ध्यान दें। उन्हें हर तरह की बात कहने का मौका दें।

2010 में किए गए एक शोध के मुताबिक 3,770 विषम वयस्कों के अध्ययन ने सुझाव दिया कि महिलाएं अक्सर बड़ी उम्र के पुरुषों को पसंद करती हैं। लेखक और डंडी के मनोवैज्ञानिक विश्वविद्यालय फियोना मूर का कहना है कि जहां महिलाएं आर्थिक रूप से ज्यादा स्वतंत्र हो गई हैं, उन महिलाओं को शक्तिशाली और बड़ी उम्र के पुरुष आकर्षित करते हैं। वैसे अगर दुनिया की बात करें तो पुरुष और महिलाओं के बीच रिलेशनशिप में उम्र का फासला मिट गया है। ज्यादा उम्र के पुरुष अनुभवी होने के कारण शायद महिलाओं को ज्यादा भाते हैं, फिर बढ़ी हुई उम्र के कारण उनकी पर्सनालिटी में एक कांफिडेंट और समझदारी भी आ जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here