Vikram Kirloskar : नहीं रहे टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के विक्रम किर्लोस्कर , 64 की उम्र में ली अंतिम सांस

0
45

Lucknow : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन हो गया है। वह 64 वर्ष के थे। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, विक्रम किर्लोस्कर को मैसिव हार्ट अटैक (Massive Heart Attack) हुआ था।

परिवार में कौन हैं
विक्रम किर्लोस्कर ( Vikram Kirloskar ) के परिवार में उनकी पत्नी गीतांजलि किर्लोस्कर और बेटी मानसी किर्लोस्कर हैं।

बेंगलुरू केहेब्बल श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार दोपहर एक बजे किया जाएगा

आज बुधवार ( wednesday ) को बेंगलुरू केहेब्बल श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार दोपहर एक बजे किया जाएगा। विक्रम किर्लोस्कर के परिवार में उनकी पत्नी गीतांजलि और बेटी मानसी किर्लोस्कर हैं। कंपनी की ओर से जारी की गई आधिकारिक सूचना के में कहा गया कि वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का असामयिक निधन हो गया। यह सूचना देते हुए हमें बेहद दुख हो रहा है। दुख की इस घड़ी में हम सभी से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

एमआईटी से की थी पढ़ाई
विक्रम किर्लोस्कर मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक थे। उन्होंने वर्षों तक CII, SIAM और ARAI में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। विक्रम किर्लोस्कर किर्लोस्कर समूह (Kirloskar Group) की चौथी पीढ़ी के प्रमुख थे। वह किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के उपाध्यक्ष भी थे। सार्वजनिक तौर पर विक्रम किर्लोस्कर को आखिरी बार 25 नवंबर, 2022 को मुंबई में नई पीढ़ी की टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova HyCross) के अनावरण कार्यक्रम में देखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here