Udaipur Killing Case: उदयपुर हत्याकांड में NIA ने 9वें आरोपी को किया गिरफ्तार

0
50

NIA ने मुस्लिम खान नाम के आरोरी को प्रतापगढ़ जिले के परसोला गांव से गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ इस साल 26 जून को उदयपुर के धानमंडी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था.

राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की हत्या की साजिश में कथित रूप से अहम भूमिका निभाने वाले 41 साल के एक व्यक्ति को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को दी है. जांच एजेंसी ने मुस्लिम खान नाम के आरोरी को प्रतापगढ़ जिले के परसोला गांव से गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ इस साल 26 जून को उदयपुर के धानमंडी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था.

पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी मुस्लिम मोहम्मद राजस्‍थान के प्रतापगढ़ जिले के ग्रामीण इलाकों में नमकीन और बिस्किट सप्लाई करने का काम करता है। एनआईए की जांच में गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल्स व बयानों में मुस्लिम मोहम्मद का नाम सामने आया था। गौस मोहम्मद से उसकी बातचीत भी होती रही थी।

28 जून को उदयपुर के कन्‍हैयालाल टेलर की नुपूर शर्मा मामले में आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। गिरफ्तार मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद व मोहम्मद रियाज अतारी सहित अन्य आरोपी मोहसीन,आसिफ, मोहम्मद मोहसिन, वसीम अली व फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला व मोहम्मद जावेद 29 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में हैं।

अब नौवें आरोपी मुस्लिम मोहम्‍मद की गिरफ्तारी के बाद एनएआई टीम इससे पूछताछ कर रही है। ताकि उसके अन्य आरोपियों और संगठनों के साथ रहे कनेक्शन का भी पता लग सके। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने को लेकर कन्हैयालाल की हत्या करने के मामले में एनआईए ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। अभी आरोपी अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में न्यायिक अभिरक्षा में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here