सावन के तीसरे सोमवार की तैयारियों का जायजा लेने उन्नाव पहुंची आईजी

0
48

उन्नाव (सोहरामऊ):- सावन के तीसरे सोमवार को लेकर शिवभक्त व प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। उधर, कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। डायवर्जन के चलते लखनऊ कानपुर हाईवे पर रोज जाम लगने की समस्या खड़ी होने पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर व आईजी रेंज ने हाईवे स्थित सोहरामऊ थाना पहुंच कर पुलिस कर्मियों पर फटकार लगाते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

सावन माह के चलते लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर कांवड़ियों का जत्था बाराबंकी लोधेश्वर रवाना होता है। पिछले सोमवार को हाईवे मार्ग पर भीषण जाम लग गया था। जाम की स्थिति दोबारा उत्पन्न न हो इसके लिए रविवार को एडीजी एलओ और आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह सोहरामऊ थाना पहुंचे। उन्होंने तीसरे सोमवार को जाम न लगे, इसके लिए रूपरेखा तैयार की।

यूपी के कानून व्यवस्था के एडीजी प्रशांत कुमार ने रविवार दोपहर सोहरामऊ थाना पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। सूचना मिलते ही एसपी दिनेश त्रिपाठी भी थाना परिसर में पहुंचे। एसपी की मौजूदगी में थाना परिसर का एडीजी एलओ ने निरीक्षण किया। इसके बाद लखनऊ-कानपुर हाईवे से जाने वाले कांवड़ियों को लेकर चर्चा की।

एडीजी के जाने के एक घंटे बाद आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह भी थाना पहुंच गईं। उन्होंने थाना पहुंच कर एसपी दिनेश त्रिपाठी, एएसपी शशि शेखर सिंह के साथ निरीक्षण करने के बाद बैठक की। आईजी ने पुलिसकर्मियों की दो पालियों में 12-12 घण्टे की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए है। हाईवे पर जाम न लगे इसके लिए सख्त अल्टीमेटम भी दिया है।

हाईवे पर न लग पाए जाम

एडीजी लॉ एंड ऑडर प्रशांत कुमार ने कहा कि हाईवे पर जाम न लगे। इसके लिए पुख्ता इंतजाम कर लिए जाए। भारी वाहनों का पहले ही रास्तों से डायवर्जन किया जाए। कांवड़िया श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या नही होनी चाहिए। थाना परिसर में ही बैठक करने के बाद मय पुलिस फोर्स के साथ एडीजी लखनऊ लौट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here