पड़ोसी के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सलमान खान, पोस्ट किया था अपमानजनक वीडियो!

0
56

एंटरटेनमेंट डेस्क. सलमान खान (Salman Khan) ने पनवेल फार्महाउस के अपने NRI पड़ोसी केतन कक्कड़ के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) का दरवाजा खटखटाया है। सलमान ने हाईकोर्ट में लगाई अपनी याचिका में कहा है कि केतन कक्कड़ ने सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ कई पोस्ट डाली हैं, जो अपमानजनक और भड़काऊ हैं। कक्कड़ द्वारा उनके खिलाफ फार्महाउस में गैरकानूनी काम करने के झूठे आरोप लगाए गए हैं। मामले पर सुनवाई 22 अगस्त को हाईकोर्ट की जस्टिस सीवी भाड़ंग की सिंगल जज बेंच द्वारा की जाएगी।

मार्च में सेशन कोर्ट में लगाई थी याचिका 

इससे पहले मार्च में सलमान खान ने सेशन कोर्ट में मानहानि की याचिका लगाई थी, लेकिन वहां से सोशल मीडिया पोस्ट के आधार पर केतन कक्कड़ के खिलाफ इंजक्शन ऑर्डर देने से इनकार कर दिया गया था। 23 मार्च को सत्र न्यायालय के न्यायाधीश एएच लद्दाद ने फैसला सुनाया था, जिसका विस्तृत आदेश बाद में आया था।

क्या कहना है सलमान खान के वकील का?

सलमान खान के वकील रवि कदम ने सेशन कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को गलत बताया था और कहा था, “केतन कक्कड़ द्वारा अपलोड किए गए वीडियो पूरी तरह मनगढ़ंत हैं। ये न केवल मानहानिकारक हैं, बल्कि सांप्रदायिक रूप से लोगों को सलमान के खिलाफ भड़काते भी हैं।” 

कदम ने आगे कहा, “डिफेंडेंट (केतन) द्वारा वीडियो में सलमान खान की तुलना औरंगजेब और बाबर से की जाती है। वे कहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बनने में 500 साल लग गए और यहां (पनवेल में) सलमान खान गणेश मंदिर बंद  करने की कोशिश कर रहे हैं।”

वीडियो हिंदू बनाम मुस्लिम के बारे में: कदम

सलमान के वकील ने तर्क दिया कि कक्कड़ के वीडियो लाखों लोगों द्वारा देखे जाते हैं और ये लोगों को सलमान के खिलाफ भड़काते हैं। उनके मुताबिक़, वीडियो में हिंदू बनाम मुस्लिम के बारे में होते हैं। रवि कदम के बयान के मुताबिक़, कक्कड़ ने सलमान खान को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की गैंग का सदस्य बताया है और उन पर ड्रग्स तस्करी, ऑर्गन ट्रैफिकिंग और बच्चों की तस्करी का आरोप लगाया है। रवि कदम के मुताबिक़, कक्कड़ ने झूठा दावा किया है कि सलमान खान  अपने फार्महाउस से तस्करी का बिजनेस कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here