उन्नाव में स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर पुलिस लाइन में आयोजित हुआ कार्यक्रम, क्षेत्राधिकारी नगर के द्वारा बच्चों को किया गया पुरस्कृत

0
47

उन्नाव:– जनपद उन्नाव में आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत पुलिस लाइन में शाम को बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुति देर शाम तक चलती रही। इस दौरान पुलिस विभाग के कर्मियों के साथ ही बच्चों के अभिभावक भी मौजूद रहे। आयोजित कार्यक्रम में मेधावियों को क्षेत्राधिकारी नगर आशुतोष कुमार ने पुरस्कृत किया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिसकर्मियों और स्कूली बच्चों ने पुलिस लाइन में कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस दौरान प्रस्तुति करने वाले बच्चों ने देश भक्ति गीत, बांसुरी वादन, गणेश वंदना, तिरंगा फिल्म के फिल्मी डॉयलाग का भी मंचन किया। बच्चों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। बच्चों की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बहाने लोगों को देश प्रेम के बारे में जागरूक किया जा रहा है। अजगैन कोतवाली प्रभारी जंग बहादुर पांडे ने देशभक्ति गीत प्रस्तुति किया। जोकि काफी सराहनीय रहा “तेरी मिट्टी मे मिलजावा” की प्रस्तुति की गई।

इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहने से युवा पीढ़ी में देश के प्रति देशप्रेम बढ़ेगा एवं युवा पीढ़ी अपने संस्कृति से जुड़े रहेंगे। प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि इस तरह के कार्यक्रमों से आम जन में देश के प्रति देश प्रेम, देश भक्ति जागृत होगी एवं देश के प्रति समर्पित होगी। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से क्षेत्राधिकारी नगर आशुतोष कुमार, क्षेत्राधिकारी (प्रशिक्षु) दीपक सिंह, अंजनी रॉय, राजकुमार, आशीष सिंह, मनीष कुमार, महिला थानाध्यक्ष पुष्पा सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here