उन्नाव में वाहन अड्डों की नीलामी पर ग्रहण, आज पेश होगी फाइल

0
56

उन्नाव:- उन्नाव शहर के वाहन अड्डों की नीलामी प्रक्रिया में लगा ग्रहण खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना काल से से रुकी पड़ी शहर के सात वाहन अड्डों की नीलामी प्रक्रिया न होने से लाखों रुपये की चपत नगर पालिका को लग चुकी है। लोगों की मानें तो अधिकतर स्टैंडों पर अवैध वसूली का खेल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

इस पर नगर पालिका के अ़फसरों का कहना है कि प्रशासक की तैनाती न होने से प्रक्रिया रुकी हुई थी, अब तैनाती होने के बाद पालिका के रुके पड़े कार्यो में तेजी आएगी।

तीन साल से नीलामी नहीं

तीन वर्षों से अधिक समय बीतने को है। पालिका का कार्यकाल भी पूरा होने वाला है। इसके बाद भी उन्नाव नगर पालिका के सातों वाहन अड्डो की नीलामी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। बीते 20 जुलाई को कागज़ी प्रक्रिया पूरी कराकर 21 जुलाई को नीलामी की तिथि घोषित हुई थी। इस दिन भी आयोजित हुई नीलामी प्रक्रिया पांचवीं बार फिर टल गई थी।

पाँच फर्म ने बोली के लिए कराया था पंजीकरण

नगर पालिका में प्रशासक की तैनाती न होने को कारण मानते हुए बोली प्रक्रिया को टाल दिया गया था। हालांकि पांच फर्मों द्वारा बोली में भाग लेने के लिए अपना पंजीयन कराया गया था। जिसके बाद यह माना जा रहा था, कि वाहन स्टैंडों के लिए बोली होगी। हालांकि चर्चाएं बुधवार से ही स्थगित होने की शुरू हो गई थी। जो 21 जुलाई यानी गुरुवार को सही निकली थी। प्रक्रिया के स्थगित होने के बाद एक बार फिर बोली की तैयारी में लगे लोगों के अरमान ठंडे पड़ गये थे। अब प्रक्रिया कब पूरी होगी, इसकी तिथि को लेकर असमंजस बरकार है।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि प्रशासक की तैनाती न होने की वजह से प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। अब सोमवार को प्रशासक के समक्ष फाइल प्रस्तुत करेंगे। उसके बाद ही अगला निर्णय लिया जायेगा। फिलहाल बोली प्रक्रिया को जल्द पूरा कराने के प्रयास जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here