India VS West Indies : हार के बाद वेस्टइंडीज को लगा एक और बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

0
52
Port of Spain, July 23: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है  शुक्रवार देर रात दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला गया, जहां मेजबान विंडीज को आखिरी ओवर में 3 रन से मिली करीबी हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद वेस्टइंडीज के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

कोविड का शिकार हुए होल्डर

जेसन होल्डर की भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई थी, लेकिन पहले मैच से ठीक पहले होल्डर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके कारण उन्हें ना सिर्फ प्लेइंग-XI से बाहर रखा गया है, बल्कि टीम के अन्य खिलाड़ियों से भी उन्हें दूर किया गया है। टॉस के वक्त विंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि होल्डर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिसके बाद उन्हें टीम के बाकि खिलाड़ियों से अलग रखा गया है। अब खबर आ रही है कि वो बचे हुए बाकी के दोनों वनडे मैचों से भी बाहर हो सकते हैं।

भारत के लिये है खुशी की बात

जेसन का बाहर होना भारतीय टीम के लिहाज से अच्छी खबर हो सकती है। दरअसल, होल्डर की गिनती दुनिया के नामचीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती है। अगर वह जल्दी कोरोना से रिकवर नहीं कर पाते हैं, तो पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। टीम इंडिया के खिलाफ 25 एकदिवसीय मुकाबलों में जेसन ने 450 रन बनाने के अलावा 23 विकेट भी हासिल किए हैं। भारत के खिलाफ वह इस फॉर्मेट में 3 अर्धशतक जमा चुके हैं।

टी20 सीरीज में हो सकती है वापसी

3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए विंडीज ने अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। अगर होल्डर जल्दी कोरोना से रिकवर होकर मैच फिट हो जाते हैं, तो टी20 टीम में उनकी वापसी हो सकती है। टी20 सीरीज का आगाज 29 जुलाई को होगा और आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here