हैदराबाद News: You Tube फॉलोअर्स कम होने पर किया ग्वालियर की 23 वर्षीय महिला ने सुसाइड

0
43

 Hyderabad New: हैदराबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. दरअसल यहां गुरुवार को सैदाबाद थाना क्षेत्र में एक युवक ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि युवक कथित तौर पर यूट्यूब चैनल पर फॉलोअर्स नहीं बढ़ने की वजह से काफी दुखी था और तनाव में आकर उसने सुसाइड कर ली.

आईआईटी ग्वालियर का छात्र था मृतक

मृतक की पहचान आईआईटी ग्वालियर के 23 वर्षीय छात्र धीना के रूप में हुई है. शख्स ने सुबह साढ़े पांच बजे अपने अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी. पुलिस ने बताया कि मृतक का SELFLO नाम से एक यूट्यूब चैनल है. वह इस बात से काफी उदास था कि चैनल पर उसरे फॉलोअर्स की संख्या नहीं बढ़ रही थी.

छात्र की मौके पर ही हुई मौत

सैदाबाद के इंस्पेक्टर सुब्बा रामी रेड्डी ने बताया कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और मैनेजमेंट (IIITM) ग्वालियर के फोर्थ ईयर के इंजीनियरिंग छात्र सी धीना ने अपने अपार्टमेंट परिसर (एक जी + 3 बिल्डिंग) से लगभग 5.30 बजे छलांग लगाई थी. अपार्टमेंट के चौकीदार ने जोरदार धमाका सुना और फौरन मौके पर पहुंचा तो वहां, धीना खून से लथपथ पड़ा हुआ था. उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

छात्र के माता-पिता वर्किंग हैं

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि धीना गेमिंग से रिलेटिड कंटेंट अपलोड करने के लिए एक यूट्यूब चैनल, SELFLO का संचालन कर रहा था. घटना के वक्त उसके माता-पिता सो रहे थे. सैदाबाद के सब-इंस्पेक्टर एल रवि कुमार ने बताया, “उसके माता-पिता दोनों वर्किंग हैं. बुधवार की रात करीब साढ़े आठ बजे उसकी मां ऑफिस के बाद घर लौटी और उसे अपने कमरे में सोता हुआ पाया. वह उसे परेशान नहीं करना चाहती थी और बाद में उसके माता-पिता भी सो गए.”

करियर को लेकर निराश था छात्र

पुलिस ने बताया कि धीना,  घर से ही ऑनलाइन क्लासेज लेता था. उसने अपनी लाइफ के बारे में लिखा था और अपनी निराशा को दो मुद्दों पर समझाया था. इंस्पेक्टर ने कहा, “उसके यूट्यूब चैनल पर फॉलोअर्स की कमी थी इस वजह से वह निराश था वहीं उसे करियर के लिए उचित मार्गदर्शन भी नहीं मिल रहा था.” इन वजहों से उसने सुसाइड जैसा कदम उठाया. पुलिस ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 (संदिग्ध मौत) के तहत मामला दर्ज किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here